logo-image

New Year Eve: कनाट प्लेस के आसपास मनाना चाहते हैं न्यू ईयर, तो मेट्रो से जुड़ी ये खबर पढ़ लें

No entry and exit will be allowed today at Rajiv Chowk metro station after 9 PM on 31 December: बस कुछ ही घंटों के बाद नये साल के स्वागत के जश्न में सब डूब जाएंगे. दिल्ली में हों और न्यू ईयर पार्टी न हो, तो ऐसा हो ही नहीं सकता. लेकिन दिल्ली...

Updated on: 30 Dec 2022, 10:50 PM

highlights

  •  नए साल की पूर्व संध्या पर खास इंतजाम
  • डीएमआरसी ने दी भीड़ से बचने की सलाह
  • कनाट प्लेस के आसपास पार्टी करने से बचें

नई दिल्ली:

No entry and exit will be allowed today at Rajiv Chowk metro station after 9 PM on 31 December: बस कुछ ही घंटों के बाद नये साल के स्वागत के जश्न में सब डूब जाएंगे. दिल्ली में हों और न्यू ईयर पार्टी न हो, तो ऐसा हो ही नहीं सकता. लेकिन दिल्ली के बीचो-बीच अगर आप कनाट प्लेस में न्यू ईयर ईव का मजा उठाने के मूड में हैं और मेट्रो से आने-जाने की सोच रहे हैं तो प्लान में थोड़ा बदलाव कर लीजिए. क्योंकि न्यू ईयर ईव पर रात 9 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से आपको कोई मेट्रो नहीं मिलने वाली. 

राजीव चौक मेट्रो स्टेशन आएगा सिर्फ इंटरचेंज के काम

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने एक बयान जारी करके कहा है कि राजीव चौक मेट्रो स्टेशन में एंट्री 9 बजे के बाद नहीं मिलेगी. हां, इंटरचेंज वाला काम जरूर होता रहेगा. डीएमआरसी ने कहा है कि सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए डीएमआरसी ने ये निर्णय लिया है कि 9 बजे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के दरवाजे बंद कर दिये जाएंगे. कोई अंदर से बाहर और बाहर से अंदर नहीं जा पाएगा.

ये भी पढ़ें : Vladimir Putin ने की Xi Jinping से बात, कही सैन्य सहयोग बढ़ाने की बात

कोरोना से जुड़े कोई दिशा निर्देश नहीं

दिल्ली में कनाट प्लेस के आस पास कोरोना से जुड़ी कोई गाइडलाइन्स अभी लागू नहीं की गई है. इसलिए खुल कर पार्टी कर सकते हैं. बस, आने-जाने के लिए मेट्रो के भरोसे न रहें. बता दें कि कनाट प्लेस के आसपास लोगों की भारी भीड़ जुटती है और नए साल का धमाकेदार अंदाज में स्वागत करती है. ऐसे में जश्न के दौरान या जश्न के बाद कोई खलल न पड़े, इसकी व्यवस्था पहले से ही कर लेने में भलाई रहेगी.