logo-image

Delhi Metro: 2 बजे तक बंद रहेगी Blue Line, द्वारका-से नोएडा मेट्रो बंद

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन दोपहर दो बजे तक सेवा में नहीं है. ऐसा मरम्मत कार्यों के चलते किया गया है. दिल्ली मेट्रो के यमुना बैंक और अक्षरधाम मेट्रो स्टेशनों के बीच मरम्मत काम के चलते ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं बाधित हैं. दोपहर 2 बजे के बाद इस रूट पर मेट्रो सेवाओं का परिचालन किया जाएगा. दिल्ली मेट्रो ने इसकी सूचना पहले से ही दे दी थी.

Updated on: 02 Oct 2022, 08:58 AM

highlights

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा बाधित

मरम्मत कार्य के चलते किया गया फैसला

नोएडा-दिल्ली ब्लू-लाइन सेवा रहेगी बाधित

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन दोपहर दो बजे तक सेवा में नहीं है. ऐसा मरम्मत कार्यों के चलते किया गया है. दिल्ली मेट्रो के यमुना बैंक और अक्षरधाम मेट्रो स्टेशनों के बीच मरम्मत काम के चलते ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवाएं बाधित हैं. दोपहर 2 बजे के बाद इस रूट पर मेट्रो सेवाओं का परिचालन किया जाएगा. दिल्ली मेट्रो ने इसकी सूचना पहले से ही दे दी थी. इसके बावजूद दिल्ली के यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन पर दूर-दराज से आए यात्रियों की भीड़ लग गई है. इस भीड़ में वो लोग हैं, जो दिल्ली से नोएडा का सफर करना चाहते थे, लेकिन उन्हें ब्लू लाइन के बंद होने की कोई खबर नहीं थी. हालांकि कुछ ऐसे भी लोग हैं, जो यमुना बैंक से आगे दूसरे यात्री सुविधाओं से यात्रा कर रहे हैं. लेकिन आप भी अगर दो बजे से पहले दिल्ली जाने की सोच रहे हैं, जो आप घर से मत निकलिए, या फिर सड़क के रास्ते दिल्ली तक का सफर तय करिए.

मरम्मत के लिए चुना गया रविवार का दिन

दिल्ली मेट्रो की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, द्वारका और द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी के बीच संचालित दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन सेवा पर ट्रेनों का संचालन नहीं किया जा रहा है. ये संचालन मरम्मत के कार्यों के चलते ठप किया गया है. दिल्ली मेट्रो ने रविवार का दिन इसके लिए चुना है, क्योंकि इस दिन आम कामकाजी लोग यात्रा नहीं करते हैं. 

नोएडा के सेक्टर 37 तक मर्जेंटा लाइन चुने

अगर आप दिल्ली से नोएडा जाना चाहते हैं, तो आज के दिन मर्जेंटा लाइन का इस्तेमाल करें. कालका जी मेट्रो स्टेशन से आप इस रूट की ट्रेन पकड़ सकते हैं. वहीं, नोएडा से जाने वाले यात्री सेक्टर 37 मर्जेंटा लाइन से मेट्रो पकड़ कर कालका जी पहुंचे, यहां से लाइन बदल कर आप दूसरे रूट्स पर जा सकते हैं.