News Nation Logo
Banner

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगाने पर फिलहाल नहीं होगा चालान

दिल्ली में फिलहाल वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगाने पर चालान नहीं किया जाएगा. मंगलवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कार्रवाई नहीं करने के आदेश जारी किए.

IANS | Updated on: 07 Oct 2020, 03:32:00 AM
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में फिलहाल वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट न लगाने पर चालान नहीं किया जाएगा. मंगलवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कार्रवाई नहीं करने के आदेश जारी किए. कैलाश गहलोत ने मंगलवार को इस विषय में जनता की शिकायतों को दूर करने के लिए सभी हितधारकों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक भी की. इस बैठक में परिवहन विभाग, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अन्य हितधारकों जैसे मूल उपकरण निर्माता (ओईएम), सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्च र्स और उच्च सुरक्षा पंजीकरण प्लेट (एचएसआरपी) निर्माताओं ने भी भाग लिया.

बैठक के दौरान परिवहन मंत्री ने वाहन मालिकों द्वारा अपने वाहन पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एसएसआरपी) फिट करने के संबंध में आने वाली समस्याओं पर चर्चा की. उन्होंने वाहन निमार्ताओं की शिकायतों के समाधान के लिए ओईएम निमार्ताओं को एक सिस्टम बनाने का निर्देश दिया. उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जब तक उचित व्यवस्था लागू न हो जाए, तब तक एचएसआरपी फिटमेंट के लिए कोई नई नियुक्ति बुक न करें. साथ ही परिवहन विभाग को अगले आदेश तक एचएसआरपी नियम लागू न करने के निर्देश भी दिए.

बैठक के बाद परिवहन मंत्री ने कहा हमारा उद्देश्य जनता को सुविधा प्रदान करना है. लोगों के एक वर्ग द्वारा इसका गलत मतलब निकाला गया कि हम तत्काल एचएसआरपी नियम लागू करने जा रहे हैं. इससे वाहन मालिकों में खलबली मच गई है. हमने डीलरों और एचएसआरपी निमार्ताओं से कहा है कि जब तक उचित व्यवस्था लागू न हो जाए, तब तक एचएसआरपी लगाने के लिए कोई समय न दें. इसके अलावा, हम अपनी तरफ से स्पष्ट कर रहे हैं कि हम वाहन मालिकों को एचएसआरपी नियमों को लागू करने से पहले एचएसआरपी और कलर कोडेड स्टिकर लगाने के लिए पर्याप्त समय देंगे.

First Published : 07 Oct 2020, 03:32:00 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो