logo-image

नीतीश कटारा के हत्‍यारे विकास यादव ने 4 हफ्तों की पैरोल मांगी, SC ने CBI को जारी किया नोटिस

इस मामले में विकास यादव का कहना है कि वह 17 साल से जेल में बंद हैं. उसे पैरोल मिलनी चाहिए क्योंकि उसे आज तक पैरोल नहीं मिली है.

Updated on: 10 May 2019, 12:41 PM

नई दिल्‍ली:

नीतीश कटारा हत्‍याकांड (Nitish Katara Murder) में जेल में बंद विकास यादव ने चार हफ्ते के पैरोल के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने उसकी अर्जी पर सीबीआई को नोटिस जारी किया है. विकास यादव फिलहाल 25 साल तक कैद की सजा काट रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई के अलावा दिल्‍ली पुलिस को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. इस मामले में विकास यादव का कहना है कि वह 17 साल से जेल में बंद हैं. उसे पैरोल मिलनी चाहिए क्योंकि उसे आज तक पैरोल नहीं मिली है. विकास यादव ने 4 सप्ताह की पैरोल की मांग की थी.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार (7 मई) को केंद्र को निर्देश दिया कि वह नीतीश कटारा हत्याकांड में एक अहम गवाह को खतरे की एक सप्ताह में समीक्षा करे और पर्याप्त सुरक्षा उपलब्‍ध कराने पर विचार करे. उस व्यक्ति की गवाही पर तीन आरोपी दोषी साबित हुए थे.

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने अजय कटारा की दलील पर गौर किया कि खतरे को देखते हुए या तो उन्हें 24 घंटे सुरक्षा दी जाए या सुरक्षा एजेंसियां उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाएं. वह 2002 के नीतीश कटारा हत्या मामले में महत्वपूर्ण गवाह थे.