logo-image

Roads for Parking : नितिन गडकरी बोले-दिल्ली वालों की पार्किंग के लिए बनाई सड़कें?

Nitin Gadkari on Parking Issues : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया है कि प्राइवेट गाड़ियों की बढ़ती संख्या चिंता पैदा करने वाली है. उन्होंने कहा कि दिल्ली जैसे महानगरों में एक 4 सदस्यीय परिवार के पास 6 कारें हैं. तो क्या दिल्ली में...

Updated on: 25 Mar 2023, 06:33 PM

highlights

  • दिल्ली में नितिन गडकरी का बड़ा बयान
  • गलत पार्किंग करने वालों पर एक हजार का जुर्माना
  • दिल्ली वालों पर नितिन गडकरी ने कसा तंज

नई दिल्ली:

Nitin Gadkari on Parking Issues : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया है कि प्राइवेट गाड़ियों की बढ़ती संख्या चिंता पैदा करने वाली है. उन्होंने कहा कि दिल्ली जैसे महानगरों में एक 4 सदस्यीय परिवार के पास 6 कारें हैं. तो क्या दिल्ली में सड़कें दिल्ली वालों की कारों को पार्क करने के लिए बनी हैं? दरअसल, वो गलत पार्किंग पर जुर्माने की राशि बढ़ाने की बात कर रहे थे, जिसमें उन्होंने कहा है कि सरकार अब गलत पार्किंग करने वालों एक हजार रुपये जुर्माना लगाने वाली है. इसके अलावा जो लोग गलत पार्किंग की वजह से ट्रैफिक की समस्या खड़ी कर रही गाड़ियों की तस्वीरें भेजेंगे, उन्हें 500 रुपये का ईनाम मिलेगा. 

गलत पार्किंग करने पर बढ़ेगा जुर्माना?

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान नितिन गडकरी ने बड़ी घोषणा की. उन्होंने कहा कि मैं एक कानून लाने वाला हूं-उसके अनुसार जो भी सड़क क‍िनारे वाहन पार्क करेगा, उसपर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके अलावा गलत तरीके से वाहन खड़ा करने वाले की तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपये का इनाम द‍िया जाएगा. इसके पीछे की वजह पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि नागपुर में मेरे रसोइये के पास भी दो कार हैं. फिर दिल्ली में 4 लोगों के परिवार के पास 6 कारें हैं. ऐसे में लगता है कि जैसे सरकार ने दिल्ली में सड़कें बनाई हैं, वो सिर्फ दिल्ली वालों की कारों की पार्किंग के लिए है.

ये भी पढ़ें : karnataka : PM नरेंद्र मोदी बोले- कांग्रेस अध्यक्ष के घर में बजा BJP का विजय डंका

जल्द आएगा ये कानून

नितिन गडकरी के दावों को मानें तो जल्द ही गलत पार्किंग करने वालों की जेबों पर बड़ा बोझ पड़ने वाला है. क्योंकि जबतक वो सुधरेंगे, तबतक उन्हें काफी चपत लग चुकी होगी. वैसे भी चालान की प्रक्रिया अब ऑनलाइन हो चुकी है. ऐसे में किसी ने अगर गलत पार्किंग की तस्वीरें भेजी तो उसे 500 रुपये का बोनस मिलेगा.