logo-image

Nirbhaya Case: दिल्ली कोर्ट के फैसले के बाद निर्भया की मां आशा देवी बोलीं- 7 साल के बाद मेरी बेटी को...

निर्भया के दोषियों का शुक्रवार को फांसी के फंदे पर लटकना तय है. दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया मामले के चार में से तीन दोषियों की मौत की सजा पर रोक लगाने का अनुरोध करने वाली याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी.

Updated on: 20 Mar 2020, 03:38 AM

नई दिल्ली:

निर्भया के दोषियों का शुक्रवार को फांसी के फंदे पर लटकना तय है. दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया मामले (Nirbhaya Case) के चार में से तीन दोषियों की मौत की सजा पर रोक लगाने का अनुरोध करने वाली याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी. इसके बाद निर्भया की मां आशा देवी (Nirbhaya mother Asha Devi) ने कहा, अंतत: दोषियों को फांसी होगी. अब मुझे शांति मिलेगी. सात साल के बाद मेरी बेटी की आत्मा को शांति मिलेगी.

यह भी पढ़ेंःकोरोना के कहर के बीच सबसे बड़ी खबर, मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी किया ये निर्देश

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धमेन्द्र राणा ने अक्षय कुमार, पवन गुप्ता और विनय शर्मा की मृत्युदंड पर रोक लगाने के अनुरोध वाली याचिका खारिज कर दी. याचिका में कहा गया है इनमें से एक की दूसरी दया याचिका अब भी लंबित है. अदालत को सरकारी अभियोजक ने बताया कि दोषी अक्षय कुमार सिंह और पवन गुप्ता की दूसरी दया याचिका पर सुनवाई किए बिना उसे इस आधार पर खारिज कर दिया गया कि पहली दया याचिका पर सुनवाई की गई थी और यह अब सुनवाई के योग्य नहीं है.

उन्होंने अदालत को बताया कि दोषियों के वकील ए पी सिंह झूठी सूचना दे रहे हैं कि पवन गुप्ता की दूसरी दया याचिका लंबित है और उन्होंने कहा कि सभी दोषियों ने अपने कानूनी उपायों का इस्तेमाल कर लिया है. सिंह ने यह भी कहा कि अक्षय की पत्नी ने बिहार की एक अदालत में तलाक की अर्जी दायर की है जो अभी लंबित है.

यह भी पढ़ेंःकोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से बंद नहीं होगी आजादपुर सब्जी मंडी

पांच मार्च को जारी किया गया था डेथ वारंट

इस पर विशेष लोक अभियोजक ने कहा कि कोई अन्य याचिका मौजूदा मामले के कानूनी उपाय के दायरे में नहीं आती है. गौरतलब है कि पांच मार्च को एक निचली अदालत ने मुकेश सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय शर्मा (26) और अक्षय कुमार सिंह (31) को फांसी देने के लिए नया मृत्यु वारंट जारी किया था. चारों दोषियों को 20 मार्च को सुबह साढ़े पांच बजे फांसी दी जाएगी.