News Nation Logo
नीरज चोपड़ा, रवि दहिया समेत 11 खिलाड़ियों को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवार्ड संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

निर्भया केस: अक्षय ठाकुर की पत्नी की चाल, पति से तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में याचिका!

निर्भया गैंगरेप केस के दोषी अक्षय कुमार को फांसी की सजा से बचाने के लिए दोषी अक्षय ठाकुर की पत्नी पुनीता ने अब नई कानूनी चाल चली है. पुनीता ने फैमिली कोर्ट में अर्जी दाखिल कर कहा कि वह विधवा बनकर नहीं रहना चाहती है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 20 Mar 2020, 12:37:07 AM
akshya kumar

निर्भया केसः दोषी अक्षय को बचाने पत्नी ने डाली तलाक की अर्जी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

निर्भया गैंग रेप केस के दोषी अक्षय ठाकुर की पत्नी ने उसे फांसी से बचाने के लिए एक कानूनी चाल चली है. उसने फैमिली कोर्ट में अर्जी देकर कहा है कि वह विधवा बनकर नहीं रहना चाहती है. इसलिए उसे तलाक दे दिया जाए. जानकारी के मुताबिक अक्षय की पत्नी पुनीता ने बिहार के ने औरंगाबाद परिवार न्यायालय के जज रामलाल शर्मा की कोर्ट में दाखिल अपनी अर्जी दाखिल की है. इसमें कहा गया है कि उसके पति को फांसी की सजा दी गई है. ऐसे में वह विधवा बनकर नहीं रहना चाहती है. इसलिए उसे तलाक दे दिया जाए.

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका, BJP पर 16 विधायकों के अपहरण का आरोप

फांसी से बचने के लिए नई कानूनी चाल
अक्षय की पत्नी के वकील मुकेश कुमार का कहना है कि किसी भी महिला को कानूनी अधिकार है कि वह हिंदू विवाह अधिनियम 13 (2) (II) के तहत कुछ खास मामलों में तलाक का अधिकार है, इसमें रेप भी शामिल है. मुकेश कुमार का कहना है कि अगर किसी महिला के पति को दोषी ठहरा दिया जाता है तो वह तलाक के लिए अर्जी दाखिल कर सकती है. कानून के कुछ जानकार इसे फांसी से बचाने की नई चाल बता रहे हैं तो कुछ का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट में फांसी का मामला होने के कारण इस दलील को फैमिली कोर्ट कोई फैसला नहीं दे पाएगा.

यह भी पढ़ेंः योगी कैबिनेट का फैसला: Coronavirus की वजह से घर से ही काम करें सरकारी और निजी कर्मचारी

20 मार्च को होगी फांसी
चारों दोषियों को 20 मार्च को सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है. इससे पहले तीन पर दोषियों को फांसी पर चढ़ाए जाने के लिए डेथ वारंट निकल चुके हैं. इससे पहले 22 जनवरी, एक फरवरी और 3 मार्च के लिए चारों दोषी अक्षय, पवन, मुकेश और विनय को फांसी पर चढ़ाए जाने के लिए डेथ वारंट जारी किए गए थे. लेकिन कानूनी पेंचीदगियों के कारण इन्हें रद्द करना पड़ा. अब सभी दोषियों के पास कानूनी विकल्प पूरी तरह खत्म हो चुके हैं.

First Published : 17 Mar 2020, 04:23:59 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो