News Nation Logo

BREAKING

Banner

News Nation Exclusive: दिल्ली के कोविड टीकाकरण केंद्रों की असली हकीकत

न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास ने दिल्ली के राजीव गांधी हॉस्पिटल के टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया. जहां उन्होंने अपनी पड़ताल में पाया कि कागजों पर 6 वैक्सीनेशन रूम बनाए गए हैं, जो 12 घंटे तक अपनी सेवाएं देते हैं, लेकिन हकीकत कुछ और ही निकली.

Written By : राहुल डबास | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 03 Apr 2021, 06:35:55 PM
dabas

राहुल डबास (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • न्यूज नेशन ने खोली दिल्ली के अस्पताल की पोल
  • न्यूज नेशन पर कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर की असलियत
  • राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल बैठक ली और कहा कि टीकाकरण बेहद तेज गति से होना चाहिए, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज वैक्सीन लगवाई और बोले कि दिल्ली सरकार के पास तमाम संसाधन है कि 12 घंटे टीकाकरण केंद्र खोलकर दिल्ली की पूरी आबादी को वैक्सीन लगा दी जाए, लेकिन टीकाकरण की हकीकत नेताओं के बयानों से पूरी तरह से जुदा है. न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास ने दिल्ली के राजीव गांधी हॉस्पिटल के टीकाकरण केंद्र का जायजा लिया. राहुल डबास ने वहां अपनी पड़ताल में पाया कि कागजों पर 6 वैक्सीनेशन रूप बनाए गए हैं, जो 12 घंटे तक दिल्ली की जनता को अपनी सेवाएं देते हैं, लेकिन हकीकत यह है की इंजेक्शन लगाने वाली एएनएम हेल्थ वर्कर सिर्फ एक है.

अब ऐसे में बड़ा सवाल ये उठता है कि एक हेल्थ वर्कर एक साथ छह कमरों में छह लोगों का टीकाकरण कैसे कर सकती है? जिला प्रशासन की तरफ से भेजी गई हेल्थ वर्कर उमा आर्य ने कहा यह तो शुक्र मनाइए कि समय से पहले ही वैक्सीन खत्म हो जाती है वरना हमें 12 घंटे काम करना पड़े ,मेरे पास हेल्थ वर्कर नहीं है, मेडिकल स्टाफ की कमी है ऐसे में टीकाकरण 12 घंटे तक चलेगा कैैैसे ? ऐसे में दिल्ली सरकार के दावों पर ही सवाल खड़ा हो जाता है.

जानें कोरोना टीकाकरण सेंटरों की हकीकत
अब देखिए केंद्र सरकार के दावे जिसमें कहा गया है कि टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी ,घड़ी में टाइम देखी है दोपहर के 2:00 बजे हैं और दिल्ली के सबसे बड़े कोविड-19 हॉस्पिटल में से एक के टीकाकरण केंद्र में वैक्सीन खत्म हो चुकी है. जिन तीन लोगों को आखिर में वैक्सीन लगाई गई वह खुद को खुशकिस्मत समझ रहे हैं. एक बुजुर्ग महिला ने तो बताया कि वह हाथ पांव जोड़ रही थी तब उससे वैक्सीन दी गई वरना अगले दिन फिर सुबह लाइन में खड़ा होना पड़ता.

राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
आपको बता दें कि इसके पहले देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में लगातार दूसरे दिन साढ़े 3 हजार से ज्यादा कोरोना मामले (Corona Cases) सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में 3567 नए कोरोना संक्रमित मिले है, जबकि 10 लोगों की मौत हो गई है. इस आंकड़े के बाद मरने वालों की कुल संख्या 11,060 पहुंच गई है.  वहीं दिल्ली में ठीक मरीजों की संख्या 2904 मरीज हैं. इन आंकड़ों के बाद राजधानी में कोरोना संक्रमण दर 4.48 फीसदी हो गई है. दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 12,647 हो गई है. राज्य में 24 घंटों में 79,617 टेस्ट हुए है, अब तक कुल 1,48,20,857 कोरोना टेस्ट हो चुके है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 06:35:55 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो