News Nation Logo

दिल्ली में कोरोना का कहर, एयरपोर्ट व स्टेशनों पर रैंडम टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश

Delhi Corona Cases: दिल्ली में बढ़ते कोरोना केसों को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सख्त हो गया है. उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई डीडीएमए की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 24 Mar 2021, 09:15:26 AM
Arvind Kejriwal

दिल्ली में एयरपोर्ट व स्टेशनों पर रैंडम टेस्टिंग बढ़ाने के आदेश (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली में बढ़ते कोरोना केसों को लेकर प्रशासन अलर्ट
  • LG अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसले
  • एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशन पर होगी रैंडम टेस्टिंग

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. दिल्ली में लगातार तीसरे दिन कोरोना के 800 से अधिक मामले सामने आए. इसको देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी (डीडीएमए) की मीटिंग में बढ़ते कोरोना केसों की रोकथाम को लेकर किए जाने वाले उपायों के साथ-साथ सख्त कदम उठाए जाने पर भी चर्चा हुई. बैठक में सबसे अधिक जोर रैंडम टेस्टिंग पर दिया जा रहा है. जिन राज्यों में कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं, वहां से दिल्ली आने वालों की रैंडम जांच की जाएगी. इसके लिए दिल्ली के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी बस अड्डों पर अब कोरोना की रैंडम टेस्टिंग होगी. इसके अलावा ऐसे पॉइंट पर भी रैंडम टेस्टिंग होगी जहां पर प्राइवेट बसों का जमावड़ा लगता है.

यह भी पढ़ेंः मिथुन चक्रवर्ती नहीं लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी की लिस्ट से नाम गायब

एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशनों पर बढ़ेगी रैंडम टेस्टिंग
महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं. मुंबई, पुणे और नागपुर में कोरोना तेजी से फैल कहा है. इसके साथ ही गुजरात और पंजाब में भी कोरोना का कहर जारी है. ऐसे में इन राज्यों से मजदूरों ने लॉकडाउन की आशंका के चलते पलायन शुरू कर दिया है. यह चिंता का सबब बना हुआ है. कोरोना से प्रभावित इन राज्यों से आने वाले यात्रियों की निगरानी के लिए रैंडम टेस्टिंग को बढ़ाया जाएगा. इन राज्यों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट व रेलवे स्टेशनों पर रैंडम टेस्टिंग की जाएगी और कोशिश की जाएगी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिंग हो सके. जो लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी. उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में हुई डीडीएमए की बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः मिशन साउथ पर राहुल गांधी, दक्षिणी राज्यों के लिए ऐसे बदली प्रचार रणनीति

लगाई गई पाबंदियां  
दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि के मनाने पर रोक लगाई गई. दिल्ली सरकार के आदेश के तहत त्योहारों के दौरान दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक स्थान, पब्लिक ग्राउंड, पब्लिक पार्क मार्केट या धार्मिक स्थान में त्योहारों के दौरान सार्वजनिक उत्सव, लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर पाबंदी रहेगी. सभी जिला मजिस्ट्रेट और जिला के डीसीपी को आदेश को लागू करवाने के निर्देश दिए गए. बैठक में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पब्लिक प्लेस पर होली समारोह के आयोजन को लेकर भी चर्चा हुई. बताया गया कि दिल्ली में जिस तरह से कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए पब्लिक प्लेस पर होली समारोह में लोगों के जमा होने पर खतरा बढ़ सकता है. सूत्रों का कहना है कि पब्लिक प्लेस पर होली समारोह का आयोजन होगा या नहीं, इसको लेकर अगले एक-दो दिनों में आदेश जारी किया जा सकता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 08:58:21 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.