logo-image

Delhi Liquor Policy Scam: CM केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सियासत तेज, राहुल गांधी-शरद पवार ने की निंदा

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है. केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सियासत भी शुरू हो गई है. राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी दलों के नेताओं ने कार्रवाई की निंदा की है.

Updated on: 21 Mar 2024, 10:59 PM

नई दिल्ली:

Delhi Liquor Policy Scam: दिल्ली के शराब नीति घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सियासत भी तेज हो गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की. राहुल गांधी ने केंद्र पर गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा'' मीडिया समेत सभी संस्थाओं पर कब्ज़ा, पार्टियों को तोड़ना, कंपनियों से हफ्ता वसूली, मुख्य विपक्षी दल का अकाउंट फ्रीज़ करना भी ‘असुरी शक्ति’ के लिए कम था, तो अब चुने हुए मुख्यमंत्रियों की गिरफ्तारी भी आम बात हो गई है. INDIA इसका मुंहतोड़ जवाब देगा. वहीं, NCP-SCP प्रमुख शरद पवार ने ट्वीट किया, "विपक्ष को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों के प्रतिशोधात्मक दुरुपयोग की कड़ी निंदा करते हैं, खासकर जब आम चुनाव नजदीक आ रहे हैं. यह गिरफ्तारी दर्शाती है कि भाजपा सत्ता के लिए किस हद तक गिर सकती है. 'भारत' इस असंवैधानिक कार्रवाई के खिलाफ एकजुट है''.

रोज़ जीत का झूठा दंभ भरने वाली  भाजपा, विपक्ष को हर तरह से चुनाव के पहले ग़ैर क़ानूनी तरीक़े से कमज़ोर करने की कोशिश कर रही है.अगर सच में जीत का भरोसा होता तो संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करके मुख्य विपक्षी दल - कांग्रेस पार्टी का Accounts Freeze नहीं किया जाता. विपक्षी पार्टियों के नेताओं को ठीक चुनाव से पहले निशाना नहीं बनाया जाता. सच यह है की भाजपा आने वाले चुनाव परिणाम से पहले ही डर गयी है और बौखलाहट में विपक्ष के लिए हर तरह की मुश्किलें पैदा कर रही है.

एमके स्टालिन ने की निंदा
केजरीवाल की गिरफ्तारी पर तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा, "2024 के चुनावों से पहले, एक दशक की विफलताओं और आसन्न हार के डर से, भाजपा सरकार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके घृणित गहराई में डूब गई. एक भी भाजपाई नहीं नेता को जांच या गिरफ्तारी का सामना करना पड़ता है, जिससे सत्ता के दुरुपयोग और लोकतंत्र के पतन का पता चलता है।"

बघेल ने की आलोचना

वहीं, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की. बघेल ने कहा कि जो भाजपा में नहीं है, या शामिल नहीं होंगे वो जेल जाएंगे. याद रहे अहंकार ईश्वर का भोजन है. हम सब केजरीवाल के साथ हैं. 

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, "दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी बेहद आपत्तिजनक है. यह कार्रवाई चुनाव प्रक्रिया के स्तर पर विपक्षी आवाज को बंद करने के प्रयास का हिस्सा है. इससे पता चलता है." यह उन लोगों की कायरता है जो लोकतांत्रिक प्रक्रिया से डरते हैं."