logo-image

ऑक्सीजन जमाखोरी के आरोपी नवनीत कालरा को न्यायिक हिरासत, कोर्ट ने पुलिस की मांग ठुकराई

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा ( Navneet Kalra ) को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने गुरुवार को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

Updated on: 20 May 2021, 10:05 PM

नई दिल्ली:

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा ( Navneet Kalra ) को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने गुरुवार को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. दिल्ली पुलिस ने नवनीत कालरा की पांच दिन की कस्टडी और बढ़ाने की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की मांग को ठुकरा दिया है. कोर्ट ने कहा कि इससे पहले पुलिस कस्टडी के दौरान नवनीत कालरा से जांच के लिहाज से ज़रूरी दस्तावेज पहले ही हासिल कर चुकी है. न्यायिक हिरासत में रहते हुए भी सबूतों से आमना-सामना और पूछताछ की जा सकती है. अब पुलिस कस्टडी में आगे भेजने का कोई औचित्य नहीं है. 

आपको बता दें कि पिछले दिनों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा ( Navneet Kalra ) को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया था. दिल्ली पुलिस ने पांच दिन की रिमांड मांगी थी. नवनीत कालरा के वकील ने इसका विरोध किया. गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नवनीत कालरा को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नवनीत कालरा को गुरुग्राम में उसके रिश्तेदार के फार्म हाउस से गिरफ्तार किया था.

बीते दिनों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने कई नामी-गिरामी रेस्टोरेंट में छापे मारे थे. यहां से सैकड़ों की तादात में कंसंट्रेटर्स बरामद किए गए. इस दौरान लोधी कॉलोनी स्थित नेगे जू रेस्टोरेंट में भी छापा मारा गया था. इस रेस्टोरेंट का मालिक नवनीत कालरा है. नवनीत कालरा को इस सबका मास्टरमाइंड माना गया. यह कार्रवाई लगभग चार दिन बाद हुई जब पुलिस ने दिल्ली के भोजनालयों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद की.

खान मार्केट में खान चाचा रेस्तरां में तलाशी के दौरान 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद की गई, जबकि नौ कंसंट्रेटर्स को टाउन हॉल रेस्तरां से बरामद किया गया. खान चाचा रेस्तरां अपने कबाब के लिए जाना जाता है, जबकि टाउन हॉल रेस्तरां पैन-एशियाई व्यंजनों में माहिर है. गुरुवार को पुलिस ने लोधी कॉलोनी में नेज एंड जू रेस्तरां और बार में तलाशी के बाद 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद की. पुलिस ने रेस्तरां के प्रबंधक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया. सभी तीन रेस्तरां कालरा के स्वामित्व में हैं.