News Nation Logo

नोएडा-ग्रेनो अथॉरिटी के ट्रांसफर अधिकारियों को नंद गोपाल नंदी की चेतावनी

Amit Choudhary | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 21 Jul 2022, 11:35:28 AM
Nand Gopal Nandi

Nand Gopal Nandi (Photo Credit: File/News Nation)

highlights

  • एक्शन में यूपी के औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी
  • ट्रांसफर वाली जगह पर जाएं अधिकारी-कर्मचारी
  • आदेश न मानने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई तय

नोएडा:  

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) और नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के उन अधिकारियों एवं कर्मचारियों को औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी (Nand Gopal Nandi) ने चेतावनी दी है, जो अधिकारी और कर्मचारी तबदला होने के बाद भी नई तैनाती पर ज्वॉइन नहीं कर रहे है. ऐसे सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को जल्द नई तैनाती पर ज्वॉइन करने के सख्त निर्देश दिए हैं. अगर ऐसा नहीं किया जाता, तो इनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने की चेतावनी दी है.

उत्तर प्रदेश के औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में तैनात अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए उन्हें सख्त चेतावनी जारी की है. दरअसल, औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी की तरफ से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तैनात अधिकारी तबदला होने के बाद भी नई तैनाती पर ज्वॉइन नहीं कर रहे हैं. ऐसे में शासन आदेश को न मानने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को सख़्त चेतावनी देते हुए कहा गया है कि ट्रांसफर हुए सभी अधिकारी और कर्मचारी जल्द नई तैनाती पर ज्वॉइन करें, अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित किया जायेगा.

20-30 साल जमे हैं अधिकारी

यूपी के औद्योगिक मंत्री द्वारा की ओर से जारी नोट में नोएडा और ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी में तैनात अधिकारियों के लिए कहा गया है कि सूत्रों से संज्ञान में आया है कि इन दोनो प्राधिकरण में अधिकारी और कर्मचारी पिछले 20-30 साल से जमे हुए हैं. ये लोग तबादले के बाद भी अपने पदों को छोड़ कर नई तैनाती पर ज्वॉइन नहीं कर रहे हैं. ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को अंतिम चेतावनी दी गई है कि वो अपनी नई तैनाती पर जल्द ज्वॉइन करें, अन्यथा उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी.

अब तक 3 अधिकारियों पर हो चुकी है कार्रवाई

आपको बता दे कि प्राधिकरणों में तैनात अधिकारियों की कार्यशैली में सुधार के लिए औद्योगिक मंत्री नंद गोपाल नंदी लगातार काम कर रहे हैं. जिन अधिकारियों पर आरोप सिद्ध हुए है, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई भी कर रहे हैं. इसी क्रम ग्रेटर नोएडा में तैनात रहे प्रबंधक गौरव बंसल पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया है. गौरव बंसल पर अपने पद का दुरुपयोग कर कई प्लॉट का आवंटन रद्द करने और फिर उन प्लॉट्स को आपने रिश्तेदारों और करीबियों के नाम आवंटित करने का आरोप जांच में सही साबित हुआ था. इसके बाद गौरव बंसल को सस्पेंड कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: सोनिया गांधी की आज ED के समक्ष पेशी, कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

नियमों से खेलने वाले अफसरों और कर्मचारियों में खलबली

नोएडा-ग्रेटर नोएडा की प्राधिकरणों के घोटाले और अफसरों की मनमानी के खुलासे कई बार हो चुके हैं. खुद सुप्रीम कोर्ट इस पर तीखी टिप्पणी कर चुका है. इसके बावजूद जो घोटाले खुले है, उनकी जांच फाइल धूल फांक रही है. लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक मंत्री जिस तरह से अफसरों और कर्मचारियों की कार्यशैली पर बारीकी से नजर रखे हुए हैं, ऐसे में नियमों से खेलने और आपने निजी हित साधने वाले अफसरों और कर्मचारियों की आज कल नींद उड़ी हुई है. घोटालों में शामिल रहे अफसरों को इस बात का डर सता रहा है कि कही उनकी फाइल फिर न खुल जाए.

First Published : 21 Jul 2022, 11:35:28 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.