logo-image

Happiness Class पर हुई राजनीति, मेलेनिया ट्रंप के संग नहीं होंगे सीएम केजरीवाल और मनीष सिसोदिया

मेलेनिया ट्रंप (Malenia Trump, US First Lady) के सरकारी स्कूल के दौरे में अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal, CM of Delhi) और मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) शामिल नहीं होंगे.

Updated on: 23 Feb 2020, 12:27 PM

नई दिल्ली:

मेलेनिया ट्रंप (Malenia Trump, US First Lady) के सरकारी स्कूल के दौरे में अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejariwal, CM of Delhi) और मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) शामिल नहीं होंगे. आम आदमी पार्टी (Aam Adami Party) सूत्रों का दावा है कि केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को कार्यक्रम से बाहर करवाया है. पहले कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को अमेरिकी प्रथम महिला के साथ स्कूल विजिट में शामिल होना था. 25 फरवरी को दक्षिणी दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने जाएंगी मिलेनिया ट्रंप.

अब इस कार्यक्रम से दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री बाहर कर दिया गया है. आप सूत्रों ने कहा केंद्र सरकार ने दबाव डालकर कार्यक्रम से मुख्यमंत्री उपमुख्यमंत्री को बाहर करवाया.

यह भी पढ़ें: एक और कोशिश : साधना रामचंद्रन एक बार फिर पहुंचीं शाहीन बाग, प्रदर्शनकारियों से करेंगी बात

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं जिसके लिए भारत में खास तैयारियां भी की गई हैं. अपनी भारत यात्रा के दौरान मेलेनिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूल में हैप्पीनेस क्लास भी लेंगी. पहले इस हैेप्पीनेस क्लास के दौरान मिलने वाले लोगों में सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिशोदिया का मिलना तय था. 

यह भी पढ़ें: भारत के साथ बातचीत से पहले आतंकियों पर कार्रवाई करे पाकिस्‍तान, अमेरिका की दोटूक

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Doanld Trump, American President) और उनकी पत्नी मेलेनिया ट्रंप (Malenia Trump) की सुरक्षा भी चाक चौबंद है. दिल्ली के आईटीसी मौर्य होटल (ITC Maurya Hotel) की जिस मंजिल पर ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट है वहां व्यापक सुरक्षा इंतजामों के चलते अधिकतर होटल कर्मचारियों की पहुंच भी सीमित कर दी गई है क्योंकि सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) और उनके परिवार के सदस्य यहीं रुकेंगे. ट्रंप होटल के ‘चाणक्य’ सुइट में ठहरेंगे जहां इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जार्ज बुश (George bush) और बराक ओबामा ठहर चुके हैं.

यह भी पढ़ें: इंटरनेशल ज्यूडिशियल कॉन्फ्रेंस के उद्घाटन में बोले PM मोदी, ये दशक भारत में बड़े बदलाव का

सूत्रों ने कहा कि होटल में सुरक्षा इंतजाम बीते दो हफ्तों से एनएसजी कमांडो के पास है और दिल्ली पुलिस के लोग दैनिक आधार पर हर मंजिल की जांच कर रहे हैं. अमेरिकी दूतावास के अधिकारी भी तैयारियों पर नजर रख रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि ट्रंप और उनके साथ आए लोग जब तक यहां रहेंगे होटल में आम मेहमानों को ठहरने की इजाजत नहीं होगी. इस पांच सितारा होटल के सभी 438 कमरे बुक हैं.