News Nation Logo

दिल्ली की जेल में मुजरिम की हत्या, आरोपी कैदी गिरफ्तार, न्यायिक जांच शुरू

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की जेल में एक सजायाफ्ता कैदी की हत्या कर दी गई. घटना बुधवार सुबह मंडोली जेल नंबर 13 की बैरक में हुई.

आईएएनएस | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 22 Nov 2019, 03:26:10 PM
दिल्ली की जेल में मुजरिम की हत्या, आरोपी कैदी गिरफ्तार, जांच शुरू

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की जेल में एक सजायाफ्ता कैदी की हत्या कर दी गई. घटना बुधवार सुबह मंडोली जेल नंबर 13 की बैरक में हुई. हत्या के आरोपी कैदी को गिरफ्तार कर लिया गया है. मामले की जांच मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है. जेल सूत्रों ने गुरुवार रात आईएएनएस को यह जानकारी दी. मृतक सजायाफ्ता मुजरिम का नाम राजीव खन्ना (46) है, जबकि राजीव की हत्या करने वाले कैदी का नाम विनोद कुमार (26) है. हत्यारोपी करीब डेढ़ साल से जेल में बंद था. जबकि चेक बाउंस होने के मामले में राजीव खन्ना को 20 दिन पहले ही सजा हुई थी.

यह भी पढ़ें : CM केजरीवाल की बस मार्शल योजना के कारण पकड़ा गया चार साल की बच्ची का अपहरणकर्ता

घटनाक्रम के मुताबिक, 20 नवंबर को सुबह करीब साढ़े सात बजे बैरक में बंद 5-6 अन्य कैदी बैरक के बाहर थे. कैदी विनोद कुमार और राजीव खन्ना बैरक में ही थे. राजीव खन्ना जब लेटा हुआ था, उसी समय विनोद कुमार ने अचानक एक भारी टाइल का टुकड़ा उसके सिर पर दे मारा. विनोद ने जेल बैरक के फर्श से ही टाइल उखाड़ी थी.

राजीव खन्ना को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, मगर दिनभर की कोशिशों के बाद भी डॉक्टर, घायल कैदी की जान नहीं बचा सके.

यह भी पढ़ें : दिल्ली का पॉवर एलीट समूह 14 दिसंबर को क्यों जा रहा है अयोध्या?

जेल अधिकारियों ने इस मामले में पहले हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कराया था. जब राजीव की मौत हो गई, तब मामले में हत्या की धाराएं जुड़वा दी गईं. राजीव खन्ना (मृतक) दिल्ली का और हत्यारोपी विनोद कुमार उत्तर प्रदेश का रहने वाला बताया जाता है.

First Published : 22 Nov 2019, 08:00:15 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Delhi Mandoli Jail Murder