News Nation Logo
Banner

दिल्ली: कुट्टू का आटा खाने से 500 से अधिक लोग बीमार, मचा हड़कंप

देशभर में नवरात्रि (Navratri) का पर्व मनाया जा रहा है और व्रत (Fast) में कुट्टू के आटे की ही लोग रोटी खाते है, लेकिन दिल्ली के कुछ हिस्सों से ऐसी खबर सामने आई है कि इस आटे की रोटी खाने के बाद 500 से ज्यादा लोग बीमार हो गये.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Apr 2021, 11:50:24 PM
More than 500 people sick of eating poultry flour in Delhi

कुट्टू का आटा खाने से 500 से अधिक लोग बीमार, मचा हड़कंप (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • कुट्टू का आटा खाने से 500 से अधिक लोगों बीमार
  • कुट्टू आटा खाने से 500 से अधिक लोग उल्टी दस्त के शिकार
  • फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है 

 

 

नई दिल्ली:  

दिल्ली के कई इलाकों में 500 से अधिक लोग कुट्टू का आटा खाने की वजह से तबीयत बिगड़ गई है. जिसकी वजह से उन सबको अस्पताल में भर्ती होना पड़ गया. कई लोगों का एलबीएस अस्पताल में इलाज चल रहा है. डॉक्टरों के अनुसार, पीड़ितों के पेट में दर्द, दस्त और उल्टी की शिकायतें हैं. दरअसल, राजधानी दिल्ली के पूर्वी इलाके (East Delhi) के कुछ हिस्सों में नवरात्र के पहले ही दिन कुट्टू के आटे की रोटी (Bread Flour Of Kuttu) खाने के बाद करीब 500 से ज्यादा लोग बीमार (More Than 500 Hundred People ill) हो गये हैं.

यह भी पढ़ें : बंगाल चुनाव के 5वें चरण में EC ने केंद्रीय बलों की 853 कंपनियों को तैनात किया

बता दें कि देशभर में नवरात्रि (Navratri) का पर्व मनाया जा रहा है और व्रत (Fast) में कुट्टू के आटे की ही लोग रोटी खाते है, लेकिन दिल्ली के कुछ हिस्सों से ऐसी खबर सामने आई है कि इस आटे की रोटी खाने के बाद 500 से ज्यादा लोग बीमार हो गये.

यह भी पढ़ें : चुनावी रैलियों में कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर EC ने बुलाई ऑल पार्टी मीटिंग

बता दें कि राजधानी दिल्ली के पूर्वी दिल्ली स्थित कल्याण पुरी इलाके में करीब सवा पांच सौ से अधिक लोगों की तबीयत अचानक खराब हो गई है, जिसके बाद वो लोग पूर्वी दिल्ली में स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : सैनिटाइज किए जाएंगे UP के सभी 1925 कोल्डस्टोरेज, मंडी पहुंच रहे किसानों का भी रखा जा रहा ख्याल

अस्पताल सूत्रों के अनुसार, ये लोग नवरात्रि पर्व के अवसर पर कुट्टू का आटा का सेवन किए थे, जो संभावित तौर पर काफी संक्रमित थी, इसी वजह से लोगों को काफी उल्टियां और पेट दर्द की शिकायत होने लगी. तबियत बिगड़ने लगी तो लोग अस्पताल पहुंचने लगे और वहां पर भर्ती होने लगे. अस्पताल में भर्ती होने के बाद मामले की की जानकारी स्थानिय पुलिस को मिली. इस मसले पर जानकारी मिलते ही पूर्वी दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने तुरंत मामले की जांच के आदेश दिये हैं. मरीजों को स्वास्थ्य लाभ जल्द से जल्द उपलब्ध करवाने के  लिए स्थानीय डीएम (DM ) को औपचारिक तौर सूचित किया.

 

First Published : 14 Apr 2021, 11:37:32 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.