News Nation Logo

मोदी सरकार और दिल्ली पुलिस ने CM केजरीवाल को किया हाउस अरेस्ट, AAP का बड़ा आरोप

किसान संगठनों के भारत बंद को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समर्थन दिया था. जिसके बाद उनके आवास के बाहर दिल्ली पुलिस का पहरा बढ़ गया है. 

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 08 Dec 2020, 04:36:18 PM
अरविंद केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

किसान संगठनों के भारत बंद को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समर्थन दिया था. जिसके बाद उनके आवास के बाहर दिल्ली पुलिस का पहरा बढ़ गया है. आम आदमी पार्टी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि केंद्र सरकार और दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को नजरबंद (हाउस अरेस्ट) कर लिया है. आम आदमी पार्टी ने ट्वीटर पर वीडियो शेयर कर गंभीर आरोप लगाए हैं. साथ ही कहा है कि मुख्यमंत्री से किसी को भी मिलने नहीं दिया जा रहा है.

वीडियो में दिल्ली पुलिस का पहरा

वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि केजरीवाल के घर के बाहर दिल्ली पुलिस का पहरा है. घर के अंदर न किसी को आने दिया जा रहा और न ही बाहर जाने दिया जा रहा है. आप का आरोप है कि पुलिस ने केजरीवाल के घर बाहर केवल भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रदर्शन की अनुमति दी है. केजरीवाल के घर के बाहर भारी भीड़ जमा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अधिकतर मुख्य बाजार खुले रहे लेकिन ऐप आधारित कैब सेवाएं सड़कों पर नहीं दिखी. हालांकि, सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी द्वारा दिल्ली पुलिस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नजरबंद करने का आरोप लगाए जाने के बाद तनाव पैदा हो गया था. 

इस वजह से किया नजरबंद

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया, ‘‘ गृह मंत्रालय के निर्देश पर, दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को सिंघू बॉर्डर पर किसानों से मिलने के बाद से ही नजरबंद कर दिया है. किसी को भी उनके आवास पर जाने या वहां से किसी को बाहर आने की अनुमति नहीं है. हमारे विधायकों की पिटाई की गई. वहां कई अवरोधक लगाए गए हैं और घरेलू सहायिका को भी घर के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा.’’ हालांकि, दिल्ली पुलिस ने पार्टी के दावों को खारिज किया है.

First Published : 08 Dec 2020, 04:31:02 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.