News Nation Logo
Banner

दिल्ली एम्स इमरजेंसी ब्लॉक में लगी आग, कोई हताहत नहीं

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सोमवार तड़के आग लग गई, जिस पर तुरंत काबू पा लिया गया. आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 28 Jun 2021, 10:30:02 AM
delhi aiims

दिल्ली एम्स (Photo Credit: (फोटो-NewsNation))

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में सोमवार तड़के आग लग गई, जिस पर तुरंत काबू पा लिया गया. आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. दमकल अधिकारियों के अनुसार, अस्पताल के हताहत क्षेत्र से सुबह करीब 5.15 बजे एक कॉल से घटना की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की सात गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया. दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि दुर्घटना क्षेत्र के पास एम्स अस्पताल के एक डमी कमरे में चिंगारी और धुआं देखा गया. उन्होंने कहा कि आसपास के सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया.

ठाकुर ने कहा कि स्थिति अब सामान्य और नियंत्रण में है और न तो कोई हताहत हुआ है और न ही किसी व्यक्ति को कोई चोट आई है. उन्होंने कहा कि आग लगने के सही कारणों का पता लगाने के लिए जांच अभी भी जारी है.

और पढ़ें: 81 दिनों बाद Corona Deaths सबसे कम, साप्ताहिक आंकड़ों में भी 38 फीसद कमी

सफदरजंग अस्पताल के आईसीयू वार्ड में लगी आग

वहीं मार्च में दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आग लगने की खबर सामने आई थी. दमकल विभाग ने कहा कि इमारत की पहली मंजिल पर आईसीयू वार्ड के एच-ब्लॉक में वार्ड नंबर 11 में आग लगी थी. अग्निशमन विभाग ने बताया कि वार्ड में लगभग 50 मरीज भर्ती थे, जिन्हें अन्य वाडरें में स्थानांतरित कर दिया गया था.  अग्निशमन अधिकारी के अनुसार "हमें सुबह 6.35 बजे के आसपास फोन आया कि सफदरजंग अस्पताल में आग लग गई. आग पर काबू पाने के लिए 9 फायर टेंडर्स को मौके पर भेजा गया."आग पर काबू पा लिया गया. 

First Published : 28 Jun 2021, 08:33:52 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.