logo-image

Yellow Line Update: उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन खुले

येलो लाइन पर उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय में प्रवेश या निकास द्वार खोल दिया गया है. सभी 3 स्टेशनों पर ट्रेनें रुक रही हैं. लोक कल्याण मार्ग के लिए प्रवेश / निकास द्वार अभी भी बंद हैं और स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा.

नई दिल्‍ली:

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने उद्योग भवन और पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय के लिए निकास/प्रवेश द्वार अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है.  दिल्‍ली मेट्रो न यह कदम दिल्ली पुलिस की सलाह पर उठाई. जेएनयू के छात्रों द्वारा किए जा रहे प्रोटेस्ट के मद्देनजर ये सलाह दी गई है. येलो लाइन पर उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय में प्रवेश या निकास द्वार खोल दिया गया है. सभी 3 स्टेशनों पर ट्रेनें रुक रही हैं. लोक कल्याण मार्ग के लिए प्रवेश / निकास द्वार अभी भी बंद हैं और स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा.

जवाहरलाल नेहरू विश्वद्यालय (JNU) के छात्रों के प्रदर्शन के कारण सोमवार को संसद के पास दिल्ली मेट्रो के तीन स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार अस्थायी रूप से बंद कर दिए गए. डीएमआरसी ने ट्वीट किया, ''दिल्ली पुलिस की सलाह के मुताबिक, ट्रेनें उद्योग भवन और पटेल चौक पर नहीं रूक रही हैं. उद्योग भवन, पटेल चौक और केंद्रीय सचिवालय के प्रवेश और निकास द्वारों को अस्थायी रूप से बंद किया गया है.

बता दें जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के छात्रों का फीस वृद्धि के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए ऐहतियातन केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. इससे पहले फीस बढ़ोतरी का विरोध करने की कड़ी में JNU के सैकड़ों छात्र-छात्राएं ने सोमवार को संसद भवन तक विरोध मार्च शुरू कर दिया. लगभग एक हजार छात्रों ने जेएनयू के गेट के बाहर लगाए गए पुलिस के बेरीकेड को तोड़ दिया. इस पर पुलिस से झड़प भी हुई. पुलिस बल जेएनयू छात्रों को रोकने की कोशिश कर रहा है.