News Nation Logo

7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो सेवा, जानिए क्या होंगे बदलाव

केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 की गाइडलाइन जारी करते हुए मेट्रो परिचालन को भी हरी झंडी दिखा दी है. इसी के साथ अब मेट्रो 7 सितंबर से शुरू होने वाली है.

Written By : Mohit Bakshi | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 30 Aug 2020, 02:16:40 PM
metro

7 सितंबर से शुरू होगी मेट्रो सेवा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 की गाइडलाइन जारी करते हुए मेट्रो परिचालन को भी हरी झंडी दिखा दी है. इसी के साथ अब मेट्रो 7 सितंबर से शुरू होने वाली है. हालांकि कोरोना संकट के चलते मेट्रो में लोगों को कई बदलाव भी देखने को मिलेंगे. दिल्ली ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने बताया कि हम इस बात का खयाल रखेंगे की मेट्रो में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए. एंट्री पर यात्रियों की थरमल स्क्रीनिंग होगी.

उन्होंने बताया कि 'इस दौरान कोई टोकन नहीं दिया जाएगा बल्कि केवल स्मार्ट कार्ड और अन्य डिजिटल मेथड का इस्तेमाल किया जाएगा.' जानकारी के मुताबिक ट्रेन सभी मेट्रो स्टेशन पर नहीं रुकेगी. मेट्रो स्टेशन के बाहर थर्मल चेकिंग व सेनीटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी. मेट्रो में सफर करने के दौरान मास्क पहनना जरूरी होगा. वहीं मेट्रो कोच में यात्रियों की संख्या तय की जाएगी. स्टेशन पर भी सोशल डिस्टनसिंग के लिए मार्किंग की जाएगी.

उन्होंने बताया कि अभी हम सारे प्रोटोकॉल्स को दोबारा देख रहे हैं. कल और परसों तक डीएमआरसी व ट्रांसपोर्ट अधिकारियों के साथ हमारी डिटेल में मीटिंग होगी. वहीं अनलॉक चार में मेट्रो चलने की अनुमति मिलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि वह दिल्ली मेट्रो का संचालन सात सितंबर से चरणबद्ध रूप से शुरू किये जाने की अनुमति मिलने से 'खुश' है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Aug 2020, 01:07:17 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.