logo-image

मेट्रो सेवा शुरू करने के लिए प्रोटोकोल बनाए जा रहे- सत्येंद्र जैन

दिल्ली मेट्रो सेवा 7 सितंबर से बहाल होने वाली है. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मेट्रो सेवा को बहाल किए जाने को लेकर चल रही तैयारी के बारे में बताया है.

Updated on: 03 Sep 2020, 12:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो सेवा 7 सितंबर से बहाल होने वाली है. ऐसे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मेट्रो सेवा को बहाल किए जाने को लेकर चल रही तैयारी के बारे में बताया है. उन्होंने कहा, प्रोटोकोल बनाए जा रहे हैं. मेट्रो को ड्राइ रन भी किया जा रहा है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित की जा सके, लोग मास्क पहनें और अपने हाथ साफ रखें.

बता दें, दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) की सेवा सात से 12 सितंबर के बीच तीन चरणों में बहाल होगी, लेकिन निषिद्ध क्षेत्रों (Containment Zone) में पड़ने वाले स्टेशन बंद रहेंगे. यह जानकारी डीएमआरसी ने दी. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने एक बयान में कहा कि दिल्ली मेट्रो की सेवा सात से 12 सितंबर के बीच तीन चरणों में चरणबद्ध तरीके से बहाल होगी. दिल्ली के समयपुर बादली को गुरूग्राम के हुडा सिटी सेंटर से जोड़ने वाली येलो लाइन और रेपिड मेट्रो सबसे पहले सात सितम्बर को चालू होगी.

यह रहेगा समय

बयान में बताया गया है कि ट्रेनें सुबह में सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक और शाम में चार बजे से रात आठ बजे तक चलेंगी. नौ सितंबर को ब्लू लाइन और पिंक लाइन पर सेवा बहाल होगी. 10 सितंबर को रेड लाइन, ग्रीन लाइन, वायलेट लाइन पर सेवा शुरू होगी. केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बुधवार को कहा कि देशभर में मेट्रो ट्रेन सेवाएं चरणबद्ध तरीके से बहाल होंगी, महाराष्ट्र को छोड़कर और यात्रियों को कोविड-19 के खिलाफ सभी ऐहतियात बरतने होंगे. डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रूकेंगी जिन स्टेशनों पर यात्री सामाजिक दूरी के नियम का पालन नहीं करते हुए पाए जाएंगे.