logo-image

दिल्ली की आप सरकार पर मीनाक्षी लेखी का हमला, ऑक्सीजन को लेकर कही ये बात

अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के अस्पतालों को लेकर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवा दी जिसके बाद दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखीने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है.

Updated on: 11 May 2021, 03:36 PM

highlights

  • मीनाक्षी लेखी का दिल्ली सरकार पर हमला
  • ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर हमला
  • सीएम केजरीवाल ने कहा दिल्ली में घट रहे हैं मामले

नई दिल्ली:

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मुखिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्ली के अस्पतालों को लेकर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनवा दी जिसके बाद दिल्ली से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी (BJP MP Meenakshi Lekhi) ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला है. मीनाक्षी लेखी ने कहा कि, पिछले एक साल के दौरान दिल्ली में एक भी आईसीयू बेड नहीं बढ़ाया गया है. दिल्ली के अस्पतालों में केवल प्रधानमंत्री राहत कोष द्वारा भेजे गए वेंटिलेटर ही उपलब्ध हैं. आम आदमी पार्टी ने अस्पतालों में केवल ऑक्सीजन सिलेंडर पर 1 करोड़ से लेकर 1.5 करोड़ रुपये खर्च किए और शायद ये ऑक्सीजन सिलेंडर भी उनके (आम आदमी पार्टी) के विधायकों के घरों से बरामद किए गए. 

इसके पहले  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को डिजिटिल प्रेस ब्रीफ्रिंग की. इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली में हर रोज तीन लाख लोगों को कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि तीन लाख से ज्यादा लोगों को रोज वैक्सीन देंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वैक्सीन बनाने का फार्मूला सार्वजनिक हो और सभी कंपनियों को दिया जाए. केजरीवाल ने आगे कहा कि भारत सरकार दूसरी कंपनी को भी वैक्सीन बनाने का आदेश दें. दिल्ली के पास वैक्सीन की कमी है. 

ये भी पढ़ेंःनई सरकार का पहला काम कोविड से लड़ना : असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

केजरीवाल ने कहा कि आपके सहयोग से लॉकडाउन सफल रहा है. दिल्ली में कोरोना के केस कम हो रहे हैं. हमने पिछले कुछ दिनों में ऑक्सीजन बेड बढ़ाएं हैं. दिल्ली सरकार के स्कूलों में टीकाकरण हो रहा है लोग बहुत खुश हैं और अच्छे से टीका लगवा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं अपने स्कूल स्टाफ और फ्रंटलाइन वर्कर का धन्यवाद करना चाहता हूं जो टीकाकरण में लगे हुए हैं.

ये भी पढ़ेंःपूर्व सीएम पलानीस्वामी तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष का नेता चुने गए

केजरीवाल ने कहा कि अभी हम सवा लाख डोज रोज लगा रहे हैं, इसको 3 लाख रोजाना करने लक्ष्य है. लेकिन बड़ी समस्या आ रही है वह वैक्सीन की. हमारे पास कुछ ही दिन की वैक्सीन बची है और यह समस्या देशव्यापी है. कुछ राज्य तो ऐसे हैं जहां वैक्सीन होने के कारण टीकाकरण शुरू भी नहीं हो पाया. टीका बनाने वाली केवल दो कंपनियां हैं जो महीने में 6-7 करोड़ वैक्सीन बनाती हैं. केजरीवाल ने कहा कि अब जरूरी है कि भारत में वैक्सीन उत्पादन युद्ध स्तर पर बढ़ाएं.