logo-image

Delhi: MCD चुनाव के चलते कल बंद रहेंगे सरकारी स्कूल

Delhi MCD election : राज्य चुनाव आयोग ने एमसीडी चुनाव के मतदान के लिए तैयारी तेज कर दी है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव के चलते सभी सरकारी स्कूल 5 दिसंबर यानी शनिवार को बंद रहेंगे.

Updated on: 02 Dec 2022, 10:02 PM

नई दिल्ली:

Delhi MCD election : राज्य चुनाव आयोग ने एमसीडी चुनाव के मतदान के लिए तैयारी तेज कर दी है. इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव के चलते सभी सरकारी स्कूल 5 दिसंबर यानी शनिवार को बंद रहेंगे, लेकिन छात्र-छात्राओं की आनलाइन कक्षाएं चलेंगी. मतदान बूथों की तैयारी को लेकर यह निर्णय लिया गया है. बताया जा रहा है कि मतदान कराने के लिए चुनाव अधिकारी अपने-अपने बूथों पर एक दिन पहले ही पहुंच जाएंगे.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2023: एशिया कप की मेजबानी को लेकर पीसीबी ने फिर दी भारत को चेतावनी

आपको बता दें कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव के प्रचार का शोर शुक्रवार को थम गया है. अंतिम दिन सभी राजनीतिक पार्टियों ने चुनावी प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी. चुनाव आयोग भी सख्त हो गया है. आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके लिए आयोग की ओर से विशेष इंतजाम किए गए हैं. बताया जा रहा है कि इस चुनाव के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है. 

यह भी पढ़ें : EPFO: इन कर्मचारियों के लिए संजीवनी है PPF की ये स्कीम, रिटायरमेंट पर मिलेंगे 2.26 करोड़ रुपए

एमडीसी चुनाव में मतदान रविवार को होगा, जबकि इसका रिजल्ट 7 दिसंबर को आएगा. ऐसे में 7 दिसंबर को ही पता चलेगा कि जनता किस पार्टी के हाथों में एमडीसी की डोर थमाएगी. हालांकि, अभी सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. इस बार एमसीडी चुनाव त्रिकोणीय श्रृंखला बन गया है.