News Nation Logo

MCD 2022 के चुनाव में कट जाएगा BJP का पत्ता!

News Nation Bureau | Edited By : Pallavi Tripathi | Updated on: 02 Mar 2022, 10:59:58 PM
mcd  2

MCD Election 2022 में बीजेपी को मिलेगी शिकस्त! (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

एमसीडी (Municipal Corporation of Delhi) के चुनाव जल्द होने वाले हैं. इससे पहले पिछले साल उपचुनाव हुए थे. जिसमें चौंकाने वाले नतीजे देखने को मिले. जिसके बाद लोगों के मन में सवाल है कि क्या एमसीडी 2022 (MCD Election 2022) में होने वाले चुनाव के बाद बीजेपी (Bhartiya Janata Party) का पत्ता साफ हो जाएगा. जी हां, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि चुनाव में ये देखने को मिला कि आप ने 5 में से पूरे 4 सीटों पर कब्जा किया. जबकि कांग्रेस ने 1 सीट पर जीत हासिल की थी. दिल्ली नगर निगम उपचुनाव (Delhi MCD By-election) में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद लोगों का मानना है कि 2022 में इलेक्शन में भी आप की ही जीत होगी.

गौरतलब है कि एनडीएमसी (North Delhi Municipal Corporation) के दो वार्ड और ईडीएमसी (East Delhi Municipal Corporation) के तीन वार्ड के उपचुनाव कराए गए थे. दिल्ली के राज्य निर्वाचन आयोग ने इससे जुड़ी जानकारी साझा की थी. जिसके मुताबिक, शालीमार बाग, रोहिणी, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगर वार्ड में लोगों ने वोट डाले थे. हर सीट पर अलग-अलग बात करें तो त्रिलोकपुरी वार्ड में आप (Aam Aadmi Party) के उम्मीदवार विजय कुमार को 12845 वोट मिले और उन्होंने जीत दर्ज की. जबकि भाजपा (Bhartiya Janata Party) के उम्मीदवार ओम प्रकाश को केवल 7859 वोट मिले.

कल्याणपुरी वार्ड में भी आम आदमी के उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 14302 वोटों के साथ जीत का परचम लहराया. वहीं, भाजपा (Bhartiya Janata Party) के उम्मीदवार को केवल 7259 वोट पड़े. अब बढ़ें चौहान बांगड़ वार्ड की तरफ तो वहां कांग्रेस (Congress) ने जीत हासिल की. उम्मीद चौधरी जुबेर अहमद को 16203 लोगों ने वोट किया. जबकि आप (Aam Aadmi Party) के उम्मीदवार मोहम्मद इसराक खान ने 5561 वोटों से दूसरा स्थान हासिल किया. 

अब बात करें रोहिणी वार्ड की तो वहां आप (Aam Aadmi Party) के रामचंद्र ने 14328 वोटों के साथ बढ़त बनाई. जबकि भाजपा (Bhartiya Janata Party) के राकेश को केवल 11343 वोट मिले. वहीं, शालीमार बाग वार्ड में भी आम आदमी पार्टी का ही दबदबा रहा. पार्टी की उम्मीदवार सुनीता मिश्रा ने 9764 वोटों से जीत हासिल की. जबकि भाजपा की सुरभि जाजू को केवल 7059 वोट मिले.

उपचुनाव के परिणाम आने के बाद एमसीडी 2022 का चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है. जिसमें देखने वाली बात ये होगी कि क्या आप (Aam Aadmi Party) इस बार भी अपना दबदबा कायम रखती है. या फिर बीजेपी (Bhartiya Janata Party) आप को पीछे छोड़ते हुए बढ़त हासिल करती है. वहीं, कांग्रेस से लोगों को कम उम्मीदें हैं. अब चुनाव में कौन जीत हासिल करेगा, ये तो देखने वाली बात होगी.

First Published : 02 Mar 2022, 10:59:58 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.