logo-image

एमसीडी चुनाव से पहले केजरीवाल सरकार को झटका, शुंगलू समिति ने फैसलों पर उठाए सवाल, कांग्रेस करेगी आप सरकार के भ्रष्टाचार का खुलासा

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजम माकन ने दावा किया है उनके पास दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के खिलाफ सबूत है।

Updated on: 06 Apr 2017, 10:08 AM

highlights

  • अजय माकन का दावा, केजरीवाल सरकार में हुआ भ्रष्टाचार, गुरुवार को करेंगे खुलासा
  • शुंगलू समिति की रिपोर्ट के हवाले से दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने किया दावा
  • शुंगलू समिति ने दिल्ली सरकार के 404 फाइलों की जांच की है

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले दिल्ली की केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका लगा है। शुंगलू कमेटी की रिपोर्ट में आरोप लगाया गया है कि केजरीवाल सरकार ने सत्ता का दुरुपयोग किया है।  इधर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दावा किया है उनके पास दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के खिलाफ सबूत है और वो इसका खुलासा करेंगे। 

केजरीवाल सरकार के फैसलों की जांच के लिये गठित कमेटी ने केजरीवाल सरकार पर घर, बंगला, ऑफिस और दूसरे कई फैसलों पर सवाल उठाया है। कांग्रेस ने आरटीआई के जरिये कमेटी की रिपोर्ट हासिल किया है। उन्होंने कहा है कि  वो केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार का खुलासा करेंगे।   

अजय माकन ने ट्वीट कर कहा, 'ब्रेकिंग न्यूज़! अभी शुंगलू समिति की रिपोर्ट आरटीआई से मिली! इसने केजरीवाल सरकार की 404 फाइलों को जांचा। भ्रष्टाचार के गंभीर मामले मिले हैं!'

उन्होंने शुंगलू समिति की रिपोर्ट का पहला पन्ना ट्वीट कर कहा कि कल (गुरुवार) दोपहर 12 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुंगलू समिति ने अपनी रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार द्वारा शासकीय अधिकारों के दुरुपयोग के मामलों में अधिकारियों के तबादले, तैनाती और अपने करीबियों की तमाम पदों पर नियुक्ति करने का जिक्र किया है।

इसमें स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन की बेटी को एक सरकारी अभियान की मिशन अफसर बनाने, सरकारी संपत्ति के आवंटन सहित अन्य मामले शामिल हैं।

और पढ़ें: राम जेठमलानी ने कहा, फीस नहीं मिली तो केजरीवाल को 'गरीब' मानकर लड़ूंगा केस

आपको बता दें की दिल्ली हाईकोर्ट ने 4 अगस्त 2016 को जब दिल्ली सरकार का प्रशासनिक प्रमुख उपराज्यपाल को करार दिया उसके बाद नजीब जंग ने शुंगलू समिति का गठन किया था। समिति के अध्यक्ष पूर्व सीएजी वीके शुंगलू हैं।

शुंगलू समिति का काम दिल्ली की केजरीवाल सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल में हुए सभी फैसलों की समीक्षा करके उनकी कानूनी वैद्यता जांचना था।

समिति ने केजरीवाल सरकार के 404 अहम फैसलों की जांच कर गत साल दिसंबर में अपनी रिपोर्ट तत्कालीन उप राज्यपाल नजीब जंग को रिपोर्ट सौंप दी थी। इसी रिपोर्ट के हवाले से अजय माकन ने भ्रष्टाचार का खुलासा करने का दावा किया है।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें