News Nation Logo
Banner

MCD Election: शास्त्री पार्क और जगतपुरी सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Nov 2022, 07:23:24 PM
MCD Election

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली:  

पूर्वी दिल्ली के शाहदरा जिले में 19 निगम पार्षद की सीटें हैं. इनमें 17 निगम पार्षद सीटों पर बीजेपी का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी से है लेकिन 2 सीटें एक शास्त्री पार्क और दूसरी जगतपुरी सीट इन 2 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला है. आपको बता दें कि शाहदरा जिले की गांधीनगर सीट पर बीजेपी की प्रिया कंबोज का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी की अंजना शर्मा से है.

वहीं इसी सीट के नजदीक शास्त्री पार्क सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है, वहां भारतीय जनता पार्टी के भरत भदौरिया, कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी के आदित्य चौधरी तीनों फाइट में है. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला है. इस सीट पर कांग्रेस पार्टी जितना अच्छा लड़ेगी उतना भारतीय जनता पार्टी के भरत भदौरिया को फायदा पहुंचाएगी. उधर आजाद नगर सीट पर बीजेपी की नीलम चौधरी का मुकाबला सीधे आम आदमी पार्टी प्रत्याशी से है.

दूसरी ओर जगतपुरी सीट पर बीजेपी के राजू साईं और आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी इन तीनों के बीच में मुकाबला है, इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा. वहीं दूसरी ओर गीता कॉलोनी की सीट पर भारतीय जनता पार्टी की नीमा भगत का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी से होगा. विश्वास नगर सीट पर भी भारतीय जनता पार्टी की चेरी सेन का मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी से होगा. उधर कृष्णा नगर सीट पर भी भारतीय जनता पार्टी के संदीप कपूर का मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी से होगा. इसी तरह आनंद विहार सीट पर भी भारतीय जनता पार्टी की डॉ मोनिका पंथ का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी से होगा और ललिता पार्क सीट पर भी भारतीय जनता पार्टी के हिमांशु पांडे का सीधा मुकाबला आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी से होगा और शकरपुर सीट पर भी सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के रामकिशोर का आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी से होना तय है. इस तरह अगर पूरे शाहदरा जिले में निगम पार्षद की सीटों पर जो मुकाबला होना है उसको देखा जाए तो भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच ही सीधा सीधा मुकाबला होना सुनिश्चित है.

First Published : 18 Nov 2022, 07:23:24 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.