News Nation Logo

दिल्‍ली से बड़ी खबर, 33 स्‍टाफ कोरोना पॉजीटिव, दिल्‍ली का मैक्‍स अस्‍पताल सील

IANS | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 27 Apr 2020, 10:38:39 AM
Corona Virus

33 स्‍टाफ कोरोना पॉजीटिव, दिल्‍ली का मैक्‍स अस्‍पताल सील (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्‍ली के मैक्स अस्पताल में 33 हेल्‍थ स्‍टाफ के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद 145 हेल्थ वर्कर्स को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है. इसके साथ ही पूरा अस्‍पताल सील कर दिया गया है. संक्रमित मरीजों में 2 डॉक्‍टरों भी हैं. इन लोगों के संपर्क में आए बाकी लोगों का भी टेस्‍ट कराया जा रहा है. यह भी खबर आ रही है कि दिल्‍ली के रोहिणी में अंबेडकर हॉस्पिटल के 32 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बताया जा रहा है कि एक गर्भवती महिला के संपर्क में आने के चलते कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया. महिला की अस्पताल में मौत हो गई थी. दिल्ली की एक नर्स और उसके दो भी कोरोना से संक्रमित हैं.

यह भी पढ़ें : Coronavirus (Covid-19) : महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम, मध्य प्रदेश में 24 घंटें में कोई केस नहीं

एक दिन पहले दिल्ली के जहांगीरपुर इलाके के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में डॉक्टर्स समेत अब तक 44 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. इसके बाद मेडिकल सेवाओं को बंद कर दिया गया. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि जहांगीरपुरी इलाके में स्थित जगजीवन राम अस्पताल के स्टाफ कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. जहांगीरपुरी इलाके से कई कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

रविवार को ही दिल्ली का बाड़ा हिंदूराव अस्पताल (Hindu Rao Hospital) को बंद कर दिया गया है. अस्पताल की एक नर्स कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाई गई है. यह नर्स 2 हफ्ते से अस्पताल में अलग-अलग जगह पर काम कर रही थी. लिहाजा फैसला लिया गया है कि जब तक अस्पताल पूरी तरह से सैनिटाइज नहीं हो जाता और कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम पूरा नहीं हो जाता तब तक अस्पताल बंद रहेगा. नर्स को कोरोना होने से अस्‍पताल परिसर में हड़कंप मच गया है. सभी को डर सताने लग गया है. लॉकडाउन के एक महीने के बाद भी ताजे मामले लगातार सामने आ रहे हैं. नर्स को कोरोना होने से अस्पताल को अस्थाई तौर पर सील कर दिया है.

यह भी पढ़ें : पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक से पहले अशोक गहलोत ने पेश कर दिया मांगों का पुलिंदा

हालांकि कोरोना वायरस से रिकवरी रेट की बात करें तो दिल्‍ली ने बढ़िया प्रगति की है. देशभर में मरीजों की संख्‍या अभी 27892 है तो दिल्‍ली में 2918 मरीज हैं. देशभर में 6185 मरीज ठीक हो चुके हैं तो दिल्‍ली में ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या 877 है. पूरे देश का कोरोना वायरस से रिकवरी रेट 21.9% है तो दिल्‍ली में यह 30% तक है. 

First Published : 27 Apr 2020, 10:10:53 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.