News Nation Logo
Banner

दिल्‍ली में जामा मस्‍जिद के बाहर भारी विरोध प्रदर्शन, चावड़ी बाजार व लाल किला सहित तीन मेट्रो स्‍टेशन बंद

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 20 Dec 2019, 02:12:19 PM
दिल्‍ली में जामा मस्‍जिद के बाहर भारी विरोध प्रदर्शन

नई दिल्‍ली:  

नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act 2019) और प्रस्‍तावित एनआरसी (NRC) के विरोध में दिल्ली के जामा मस्‍जिद (Jama Masjid) के बाहर नागरिकता संशोधन कानून 2019 के विरोध में शुक्रवार को भारी प्रदर्शन हो रहा है. प्रदर्शन में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर (Chandrashekhar) ने भी शिरकत किया. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने चंद्रशेखर को विरोध मार्च करने के लिए अनुमति नहीं दी थी. जामा मस्‍जिद के गेट नंबर एक पर प्रदर्शन किया जा रहा है. जामा मस्‍जिद में नमाज के बाद लोग इकट्ठा हो गए और प्रदर्शन करने लगे. ड्रोन कैमरे (Dron Camera) से प्रदर्शन की निगरानी की जा रही है. जामा मस्‍जिद के गेट नंबर 2 पर पुलिस ने एहतियातन उपाय किया हुआ है. एहतियातन जामा मस्‍जिद (Jama Masjid), लाल किला (Lal Quila) और चावड़ी बाजार (Chawadi Bazar) मेट्रो स्‍टेशन (Metro Station) को बंद कर दिया है. प्रदर्शन में शामिल भीम आर्मी (Bhim Army) के नेता चंद्रशेखर को हिरासत में ले लिया गया है.

आप भी देखें जामा मस्‍जिद में उमड़ी भीड़ 

बताया जा रहा है कि मनाही के बाद भी जामा मस्‍जिद में भारी संख्‍या में भीड़ जमा हो गई. भीम आर्मी के लोग भी जामा मस्‍जिद पहुंच गए. वहां प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया. प्रदर्शनकारियों पर ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है. पुलिस ने लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की थी, फिर भी इलाके में भारी संख्‍या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

दिल्ली पुलिस पीआरओ एमएस रंधावा भी हालात को नियंत्रित करने और निगरानी करने के लिए मौके पर मौजूद हैं. जामा मस्जिद में एकत्रित लोगों को शांति से वहां से जाने के लिए कहा जा रहा है.

दूसरी ओर, सीलमपुर में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है. डीसीपी पूर्वोत्तर दिल्ली वीपी सूर्या ने बताया, "आज क्षेत्र में शांति है. अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां तैनात हैं और 1500 अन्य सुरक्षाकर्मी भी संवेदनशील क्षेत्रों में मौजूद हैं. ड्रोन का इस्तेमाल स्थिति पर नजर रखने के लिए भी किया जा रहा है."

First Published : 20 Dec 2019, 01:36:30 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.