logo-image

दिल्ली के सफदरजंग और मक्कड़ अस्पताल में भीषण आग, मरीजों को कराना पड़ा रेसक्यू

दिल्ली का सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung hospital)और लक्ष्मीनगर के पास ईस्ट गुरु अंगद नगर के मक्कड़ अस्पताल में शुक्रवार सुबह आग लगने की घटना सामने आई

Updated on: 27 May 2022, 11:09 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली का सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung hospital)और लक्ष्मीनगर के पास ईस्ट गुरु अंगद नगर के मक्कड़ अस्पताल में शुक्रवार सुबह आग लगने की घटना सामने आई. दिल्ली फायर सर्विस के अनुसार, सफदरजंग अस्पताल के साथ लक्ष्मी नगर के मक्कड़ हॉस्पिटल में आग की वजह से मरीजों को वहां से हटाना पड़ा. मक्कड़ अस्पताल में आग 4th फ्लोर पर डॉक्टर रेजिडेंस साइड में लगी थी. दिल्ली फायर सर्विस की गाड़ियों ने दोनों अस्पतालों में आग पर काबू पा लिया है. बताया जा रहा है कि सफदरजंग अस्पताल में इनवर्टर में आग लगी थी, जिसने विकराल रूप ले लिया.  

दिल्ली के मशहूर सफदरजंग अस्पताल में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई. आग की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई. इसके कुछ देर बाद ही  फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया. आग लगने की इस घटना ने अस्पताल के किसी स्टाफ या मरीजों को नुकसान नहीं पहुंचाया है.

वहीं पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर के पास ईस्ट गुरु अंगद नगर के मक्कड़ अस्पताल में भी आग लग गई. मक्कड़ अस्पताल में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी. मौके पर फायर की 4 गाड़ियां पहुंचीं और जिन्होंने आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि उन्हें घटना के बारे में सुबह 8.10 बजे फोन आया कि लक्ष्मी नगर में प्रियदर्शिनी विहार इलाके में स्थित मक्कड़ मल्टी स्पेशियलिटीअस्पताल के छत पर आग लग गई है, जिसके बाद तुरंत दमकल की चार गाड़ियों को सेवा में लगाया गया.

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है. दिल्ली दमकल सेवा के प्रमुख अतुल गर्ग ने कहा, आग अस्पताल की इमारत की चौथी मंजिल पर लगी, जो डॉक्टरों का आवास है. उन्होंने कहा कि सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. अधिकारी ने कहा, आग पर सुबह 9.10 बजे काबू पाया गया. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिलहाल कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है.