News Nation Logo

कपड़ों के शोरूम में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 30 गाड़ियां मौके पर

आग के कारण दुकानों के अंदर पड़ा करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 12 Jun 2021, 01:55:31 PM
Delhi Fire

कोरोना लॉकडाउन के बाद खुले बाजारों में आगजनी की पहली घटना. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • लॉकडाउन के बाद बाजार फिर से खुलने के बाद की पहली घटना
  • दमकल विभाग की 30 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर भेजी गई
  • सीएम अरविंद केजरीवाल भी बनाए हुए हैं घटना पर नजर

नई दिल्ली:

दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में स्थित कपड़ों के एक शोरूम में शनिवार को भीषण आग लग गई. पहले तो लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की मगर नाकाम रहने पर दमकल विभाग को फोन लगाया. इसके बाद आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 30 से ज्यादा गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं. अधिकारियों ने कहा कि उन्हें लाजपत नगर मार्केट के ब्लॉक-1 सेंट्रल मार्केट से भीषण आग लगने की सूचना मिली. एक महीने के लॉकडाउन के बाद बाजार फिर से खुलने के बाद की यह पहली घटना है. आगे की जानकारियों के मिलने का इंतजार किया जा रहा है.

तेज हवा से और भड़क गई आग
फायर ब्रिगेड द्वारा लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. आगे के चलते पूरे इलाके में धुआं-धुआं हो गया है. ऊपर से तेज हवाए चल रही हैं जिसके चलते आग भी लगातार बढ़ती जा रही है. आग के कारण दुकानों के अंदर पड़ा करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी लाजपत नगर में लगी आग पर बयान दिया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है, 'दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं, राहत और बचाव का काम जारी है. स्थिति पर मैं लगातार नजर बनाए हुआ हूं और दमकल विभाग के अधिकारियों के साथ लगातार सम्पर्क में हूं.'

लॉकडाउन हटने के बाद खुले बाजार में आग की पहली घटना
दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया, 'यहां के एक शोरूम में आग लगी हुई है. दमकल की 30 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है. आगे की जानकारियों के मिलने का इंतजार किया जा रहा है. एक महीने के लॉकडाउन के बाद बाजार फिर से खुलने के बाद की यह पहली घटना है. लॉकडाउन से पहले 11 अप्रैल को शास्‍त्री पार्क की एक फर्नीचर मार्केट में आग लगी थी. तब दमकल की 27 गाड़ियों ने करीब दो घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया था. आग लगने से मार्केट में फर्नीचर और हार्डवेयर की करीब 200 दुकानें जलकर खाक हो गई थीं. उससे पहले 8 अप्रैल को दिलशाद गार्डन के एक स्टेशनरी गोदाम में आग लग गई थी. दमकल की 15 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. इन हादसों में कोई हताहत नहीं हुआ.

First Published : 12 Jun 2021, 01:55:31 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.