logo-image

शहीद मेजर चंद्रभूषण की शहादत को किया याद, कारगिल युद्ध में दुश्मन के छक्के छुड़ाए थे 

शहीद वीर मेजर चंद्रभूषण द्विवेदी कारगिल युद्ध के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे. उनके अदम्य साहस और वीरता को आज देश नमन कर रहा है.

Updated on: 26 Feb 2022, 12:41 PM

नई दिल्ली:

वीर शहीद मेजर चंद्रभूषण द्विवेदी की शहादत को आज याद किया गया. उनकी याद में रिट्रीट सेरेमनी का आयोजन दिल्ली के नेशनल वॉर मेमोरियल में किया गया.  इस दौरान उनकी पत्नी और बेटी ने अमर जवान ज्योति पर शहीद मेजर चंद्रभूषण द्विवेदी श्रद्धांजलि देकर उनको नमन किया. सेकेंड इन कमांड 315 रेजिमेंट के शहीद वीर मेजर चंद्रभूषण द्विवेदी कारगिल युद्ध के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे. उनके अदम्य साहस और वीरता को आज देश नमन कर रहा है. वो समय था 2 जुलाई 1999 का जब कारगिल के द्रास सेक्टर में टाइगर हिल को फतह करने के दौरान दुश्मनों से लोहा लेने वाले चंद्रभूषण द्विवेदी ने दुश्मनों के छक्के छुड़ा दिए थे.

अपने ऊपर हमला होने के बावजूद इस वीर ने गोलीबारी को अपने सीने पर सहा लेकिन पीछे नहीं हटे और अपने साथियों को हमला जारी रखने के लिए प्रेरित करते रहे और जब तक टाइगर हिल पर कब्ज़ा नहीं हो जाता इस इरादे से दुश्मनों पर कहर बनकर टूटे. शहीद चंद्रभूषण द्विवेदी 2 जुलाई 1999 को वीरगति को प्राप्त हो गए.  उनकी पत्नी भावना द्विवेदी और दीक्षा ने अपने पिता को उनकी पराक्रम के लिए नेशनल वॉर मेमोरियल पहुंचकर रिट्रीट सेरेमनी में हिस्सा लिया और उनको श्रद्धांजलि दी, इस मौके पर सैन्य सम्मान के साथ उनको याद किया गया.