logo-image

BJP सांसद मनोज तिवारी का बड़ा आरोप, कहा- पानी की क्वालिटी को लेकर केजरीवाल के दावे सच्चाई से अलग

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पानी की गुणवत्ता को लेकर किए गए दावे की सच्चाई जानने के लिए उनकी पार्टी ने वास्तविकता की जांच की है.

Updated on: 27 Nov 2019, 01:47 PM

दिल्ली:

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पानी की गुणवत्ता को लेकर किए गए दावे की सच्चाई जानने के लिए उनकी पार्टी ने वास्तविकता की जांच की है. संवाददाता सम्मेलन के दौरान तिवारी ने हेल्पलाइन नंबर 8980189801 जारी किया और दिल्ली के लोगों से पानी संबंधी शिकायत इस फोन नंबर पर करने की अपील की. उन्होंने कहा कि इन शिकायतों का इस्तेमाल अरविंद केजरीवाल सरकार पर दबाव बनाने के लिए किया जाएगा.

और पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर प्रदूषण: वायु और जल की गुणवत्ता पर न्यायालय का राज्यों को नोटिस

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि लोग गंदे पानी की शिकायत 'दिल्लीकापानीजहरीला ऐट जीमेल डॉट कॉम' पर भी ई-मेल कर सकते हैं. तिवारी ने कहा, 'हम उन सभी स्थानों पर पानी की गुणवत्ता संबंधी शिकायत का पता लगाने गए जहां केजरीवाल ने दावा किया था कि उनकी सरकार ने गत चार साल में पानी और सीवर की नयी पाइपलाइन बिछाई है. हमने इन इलाकों में लोगों द्वारा गंदे और दूषित पानी की शिकायत करने का वीडियो भी बनाया.'

संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने करावल नगर, संत नगर और बुराड़ी जैसे इलाकों में पानी की गुणवत्ता को लेकर शिकायत कर रहे लोगों के वीडियो क्लिप भी दिखाए. उन्होंने कहा, ‘‘ये वीडियो 22 नवंबर के बाद बनाए गए हैं ताकि केजरीवाल के दावों की सच्चाई बताई जा सके और यह दिखाया जा सके कि आखिर क्यों उच्चतम न्यायालय पानी समस्या को लेकर इतना चिंतित है.

ये भी पढ़ें: जल पर राजनीति तेज : आरओ कम्पनियों को फायदा पहुंचाने के लिए बीआईएस ने गलत रिपोर्ट पेश की : आप

दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष दिनेश मोहनिया ने इसकी प्रमाणिकता पर सवाल उठाते हुये कहा, 'उन्होंने ऐसे ही कहीं से वीडियो शूट किए हैं और इन्हें सबूत बता रहे हैं. यह एक ढोंग है.' गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच पानी की गुणवत्ता को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है.

केंद्रीय उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने 16 नवंबर को भारतीय मानक ब्यूरो (बीआईएस) की रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें कहा गया कि शहर के 11 स्थानों से एकत्र किए गए पानी के नमूने 19 मानकों पर गुणवत्ता परीक्षण में विफल रहे हैं.