logo-image

मांझे में फंस कर कट गई बाइक सवार युवा इंजीनियर की गर्दन

तमाम सुरक्षा इंतजामों के बाद भी पतंग के मांझे ने एक युवा सिविल इंजीनियर को मौत की नींद सुला दिया.

Updated on: 16 Aug 2019, 07:14 PM

नई दिल्‍ली:

तमाम सुरक्षा इंतजामों के बाद भी पतंग के माझे ने एक युवा सिविल इंजीनियर को मौत की नींद सुला दिया. घटना गुरुवार को दिल्ली के पश्चिम विहार इलाके में घटी. देश की राजधानी में यह पहला मौका है, जब पतंग का माझा किसी की इतनी दर्दनाक मौत का कारण साबित हुआ है. घटना की पुष्टि दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता, सहायक आयुक्त अनिल मित्तल ने की है.

घटना दिल्ली के पश्चिमी रेंज के थाना पश्चिम विहार में गुरुवार दोपहर रिंग रोड फ्लाइओवर पर घटी. हादसे के शिकार हुए युवक का नाम मानव शर्मा (28) है. घटना के वक्त मानव मोटर साइकिल से मौसी के घर जा रहे थे. उसी वक्त रिंग फ्लाइओवर पर उनकी गर्दन में पतंग का माझा आकर उलझ गया.

यह भी पढ़ेंः मां-बाप, 8 माह की गर्भवती पत्नी और बेटे को गोली मारकर कर लिया सुसाइड

माझे में गर्दन बुरी तरह फंस जाने के कारण मानव मोटर साइकिल पर नियंत्रण नहीं रख सके. उनकी गर्दन बुरी तरह कट चुकी थी. गंभीर हालत में मानव को अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस मामले में थाना पश्चिम विहार पूर्वी में अज्ञात के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

वहीं दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर के पास 15 अगस्त की शाम करीब 5 बजे पतंग के मांझे से एक बच्चे की गर्दन कट गई. माता-पिता के साथ बाइक पर बच्चा आगे बैठा था. हालांकि घटना में बच्चे की जान जाने से बच गई. सड़क पर जो मांझा मिला वह चाइनीज़ था. यह कोर्ट के आदेश पर पूरी तरह से प्रतिबंधित है और प्रतिबंध के बाद भी दिल्ली में इसका  इस्तेमाल हो रहा है.