News Nation Logo
Banner

मनीष सिसोदिया का BJP पर बड़ा हमला, कहा- दिल्ली के अंदर गंध फैलाया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे खुशी है कि बजट पर हमारे विपक्ष के साथियों ने चर्चा किया. विपक्ष देशभक्ति की बात तो करते है, लेकिन देश की राजधानी में 15 साल के अंदर जो गंध फैलाया है वो हमारी देश भक्ति नही है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 12 Mar 2021, 04:34:36 PM
Manish Sisodia

मनीष सिसोदिया (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • भाजपा वाली देशभक्ति के रास्ते पर हम नही चलेंगे-मनीष सिसोदिया
  • हम तो चाहते है कि सब पार्टी देशभक्ति का बात करे-मनीष सिसोदिया
  • हमारे दिल्ली में भी राम और कर्म में भी राम है-मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली:

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि देशभक्ति बजट पर सदन में खूब चर्चा हुई. हमारे दिल्ली में भी राम और कर्म में भी राम है. इसलिए विपक्षी पार्टी इस बात का ध्यान रखे. जितनी भी चर्चा हुई है उससे हम सीख रहे है. आगे से उसमे भी सुधार होगा. देशभक्ति पर खूब चर्चा हुई. हमारे लिए तो दिल्लीवालों की तरक्की ही देशभक्ति है. स्कूल खोलना देशभक्ति है, अस्पताल का निर्माण देशभक्ति है. तिरंगे के नीचे खड़े हर व्यक्ति का सम्मान देना हमारे लिए देशभक्ति है. सबको बराबर समझना हमारे लिए देशभक्ति है. महिलाओं के स्वास्थ्य का ध्यान रखे यह हमारे लिए देशभक्ति है. युवाओं को रोजगार मिले ये हमारे लिए देशभक्ति है.

यह भी पढ़ें : दीदी राज में ऐसा बंगाल.... पाकिस्तान से भी बुरा हाल!

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मुझे खुशी है कि बजट पर हमारे विपक्ष के साथियों ने चर्चा किया. विपक्ष देशभक्ति की बात तो करते है, लेकिन देश की राजधानी में 15 साल के अंदर जो गंध फैलाया है वो हमारी देश भक्ति नहीं है. ये देशभक्ति की बात तो करते है, लेकिन कभी नही कह सकते है कि यह हमारा स्कूल है. पाचवी वलास का बच्चा दूसरी क्लास का टेक्स्टबुक नही पढ़ सकता. ऐसी देशभक्ति हमारी नही है. देशभक्ति की बात तो करते है लेकिन भारत माता का सपूत जब अपनी बात रखने दिल्ली में आना चाहता है तो कील ठुकवा देते है. क्या गलती है किसानों की. ऐसी देशभक्ति हमे नही चहिये.

यह भी पढ़ें : मंदिर मस्जिद विवाद फिर पहुंचा अदालत, सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी सैनिको की वर्दी पहन कर सैनिकों के साथ खड़े होते हैं, लेकिन वही सैनिक जब पानी मिले दाल की शिकायत करता है तो उसे पागल करार दिया जाता है. ऐसी देशभक्ति भाजपा वालों को मुबारक. हमें नहीं चहिये ऐसी देखभक्ति. जहां भी इन्हें सरकार चलाने का मौका मिला है वहां उन्होंने बिजली कम्पनी के साथ मिलकर बिल इतना बढ़ा दिया है कि वहां के लोग खून के आँसू रो रहे है. भाजपा चले ऐसी देशभक्ति के रास्ते पर हम नही चलेंगे. हम तो चाहते है कि सब पार्टी देशभक्ति का बात करे. ये देशभक्ति की बात तो करते है लेकिन पीछे छुरी रखते है. हम ऐसी देशभक्ति नही करते.

उत्तर प्रदेश में एक पत्रकार ने खबर लिखा था कि मिड डे मील योजना में खाना के बदले नमक रोटी दिया जा रहा था. जब पत्रकार ने खबर लिखी तो उसे जेल भेज दिया गया. हम बच्चों के मिड डे मील योजना का पैसा नही खा सकते. ऐसी देशभक्ति इन्हें ही मुबारक.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Mar 2021, 04:21:05 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.