News Nation Logo
Banner

MCD By-Election: 4 सीटों पर जीत से गदगद हुए मनीष सिसोदिया, बोले- अगले साल MCD पर होगा कब्जा

इस जबरदस्त जीत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने खुशी जाहिर की और बीजेपी पर निशाना साधा.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Mar 2021, 03:11:11 PM
Manish Sisodia

Manish Sisodia (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • उप-चुनाव में बीजेपी का हुआ सूपड़ा साफ
  • एक सीट कांग्रेस के खाते में गई
  • नतीजों से आम आदमी पार्टी खुश

नई दिल्ली:

दिल्ली नगर निगम (MCD) के 5 वार्ड में हुए उपचुनावों के परिणाम घोषित हो चुके हैं. इन चुनावों में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया है. 5 वार्ड में से 4 वार्ड में आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की, जबकि एक वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी ने कब्जा किया. अगले साल होने जा रहे एमसीडी चुनाव से पहले राष्ट्रीय राजधानी के इस चुनाव को  बेहद अहम माना जा रहा है. अभी एमसीडी में बीजेपी की सरकार है, लेकिन उप-चुनाव में जो नतीजे आए हैं. उससे बीजेपी की चिंता काफी बढ़ जाएगी. वहीं इन नतीजों से आम आदमी पार्टी फूली नहीं समा रही है. इस जबरदस्त जीत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने खुशी जाहिर की और बीजेपी पर निशाना साधा. 

जनता ने बीजेपी को झाड़ू से साफ कर दिया- सिसोदिया

उपचुनावों में चार सीटें जीतने के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की जनता ने जिस तरह नगर निगम उप-चुनावों में 5 में से 4 सीटें देकर अरविंद केजरीवाल की राजनीति पर भरोसा जताया है और जिस तरह से बीजेपी का सूपड़ा साफ किया है उससे ये बात साफ हो गई कि नगर निगम के 15 साल के बीजेपी के शासन से दिल्ली की जनता अब बहुत तंग आ चुकी है. और अब चाहती है पूरी तरह से झाड़ू लगाकर बीजेपी को साफ कर दिया जाए. उन्होंने दावा किया है कि अगले साल होने वाले नगर निगम चुनावों में भी बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा. उन्होंने कहा कि ये उप-चुनाव इस बात का संकेत हैं कि बीजेपी का सूपड़ा साफ होने वाला है. उन्होंने कहा कि जनता अब अरविंद केजरीवाल को पसंद करती है. बीजेपी की गंदी राजनीति से जनता तंग आ चुकी है.

यह भी पढ़ें- राशिद अल्वी ने भी राहुल गांधी पर उठाए सवाल, प्रियंका गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग

MCD में भी बनेगी AAP की सरकार- केजरीवाल

उप-चुनावों के नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 'दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर से काम के नाम पर वोट दिया. सबको बधाई. एमसीडी (MCD) में 15 साल के बीजेपी के कुशासन से जनता परेशान हो चुकी है. लोग अब MCD में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए बेताब हैं.
वहीं आम आदमी पार्टी के दिल्ली संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम में लंबे समय से बीजेपी के पार्षदों ने भ्रष्टाचार किया गया. पिछले 5 साल में जिस तरह से बीजेपी पार्षदों का व्यवहार रहा है उससे जनता नाराज है. दिल्ली की जनता ने एक बड़ा संदेश दिया है वह दिल्ली नगर निगम में भी बदलाव चाहती है.

किस प्रत्याशी को मिले कितने वोट ?

दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर हुए उपचुनावों (Delhi MCD By-Election) में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 5 में से 4 सीटों पर जीत हासिल की, जबकि कांग्रेस (Congress) ने 1 सीट पर कब्जा किया. त्रिलोकपुरी वार्ड से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार विजय कुमार ने 4986 वोट से जीत दर्ज की. विजय कुमार को कुल 12845 वोट मिले, जबकि बीजेपी (BJP) उम्मीदवार ओम प्रकाश को 7859 वोट मिले. 

यह भी पढ़ें- मुख्तार अंसारी के बेटों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, बरकरार रहेगी गिरफ्तारी पर रोक

रोहिणी वार्ड से आप के रामचंद्र को 14328 वोट मिले और 2985 वोट से जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी के राकेश को 11343 वोट मिले. शालीमार बाग वार्ड से आप की सुनीता मिश्रा (9764) ने बीजेपी की सुरभि जाजू (7059) को 2705 मतों से हराया. कल्याणपुरी वार्ड से आप के धीरेंद्र कुमार को 14302 वोट मिले, जबकि बीजेपी के सियाराम को 7259 वोट पड़े और धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज की. चौहान बांगड़ वार्ड से कांग्रेस के चौधरी जुबेर अहमद को 16203 वोट मिले, जबकि आम आदमी पार्टी के मोहम्मद इसराक खान को 5561 वोट मिले. यहां पर कांग्रेस के चौधरी जुबेर अहमद ने 10642 वोट से जीत हासिल की.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 03:11:11 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.