News Nation Logo
Banner

सर्वे में BJP को सर्वाधिक नापसंद करते हैं दिल्ली के लोग: मनीष सिसोदिया

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली में एक बड़ा सर्वे कराया है, जिसमें 11 लाख 54 हजार 231 लोग शामिल हुए. ये सर्वे दो सप्ताह तक चला, जिसमें लोगों से IVR कॉल, फील्ड वर्क और केटी सर्वे जैसे...

Mohit Bakshi | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 04 May 2022, 03:17:10 PM
Manish Sisodia

Manish Sisodia (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • बीजेपी को सबसे बुरी पार्टी मानते हैं दिल्ली के लोग
  • गुंडागर्दी में सबसे आगे हैं बीजेपी के लोग
  • सबसे पढ़े-लिखे लोग आम आदमी पार्टी से

नई दिल्ली:  

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली में एक बड़ा सर्वे कराया है, जिसमें 11 लाख 54 हजार 231 लोग शामिल हुए. ये सर्वे दो सप्ताह तक चला, जिसमें लोगों से IVR कॉल, फील्ड वर्क और केटी सर्वे जैसे तीन तरीकों से संपर्क साधा गया. इस सर्वे में 91% ने कहा कि बीजेपी गुंडागर्दी और दंगे करवाती है. इसमें दूसरे नंबर पर कांग्रेस रही, जिसे 8 फीसदी लोगों ने दंगा और गुंडागर्दी फैलाने वाली पार्टी कहा. एक फीसदी लोगों ने अन्य पार्टियों का नाम लिया. इस सर्वे में ये भी पूछा गया कि 
किस पार्टी में सबसे सबसे ज्यादा अनपढ़ और गुंडे हैं, तो इसके जवाब में 89% लोगों ने बीजेपी का नाम लिया, 5% लोगों ने कांग्रेस, 2% लोगों ने आप और 4 % लोगों ने अन्य पार्टियों का नाम लिया. 

आम आदमी पार्टी के लोग सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे

मनीष सिसोदिया ने बताया कि सर्वे में जब पूछा गया कि किस पार्टी के लोग बसे ज्यादा शरीफ और पढ़े-लिखे हैं, तो उसमें 73 फीसदी लोगों आम आदमी पार्टी का नाम लिया. कांग्रेस को 15%, बीजेपी को 10% और 2% लोगों ने अन्य पार्टियों का नाम लिया. उन्होंने कहा कि जनता के बीच बीजेपी पूरी तरीके से बेनकाब हो गई है. इनको केवल गुंडई आती है. इस दौरान मनीष सिसोदिया ने दिल्ली सरकार के कामों को गिनाया. मनीष ने बताया कि निर्माण स्थल पर मजदूरों के लिए बस पास दिया गया है. 10 लाख मजदूरों को इसका फायदा मिलेगा. महिलाओं के लिए पहले से ही बसों में यात्रा मुफ्त है.

बीजेपी नेताओं के घरों पर चले बुलडोजर

अतिक्रमण की कार्रवाई पर बात कहते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा कि ये हमने पहले ही कहा है कि भारतीय जनता पार्टी ने 17 साल में खूब पैसे खाए हैं. अब जो बुलडोजर चला रहे हैं, ये भी बीजेपी की गुंडई का नतीजा है. पहले पैसे ले-ले कर खूब रेहड़ी-पटरियां लगवाई और अब उन्हीं पर बुलडोजर चला रही है. उन्होंने कहा कि पहले बीजेपी नेताओं के घरों पर बुलडोजर चलना चाहिए.

First Published : 04 May 2022, 03:17:10 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.