logo-image

सिसोदिया-सत्येंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर, दिल्ली कैबिनेट में आतिशी-सौरभ भारद्वाज को मिली जगह

Delhi : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मंगलवार को मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का इस्तीफा मंजूर कर लिया है.

Updated on: 07 Mar 2023, 05:01 PM

highlights

  • दिल्ली शराब घोटाले में नाम आने के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार हुए थे मनीष सिसोदिया
  • सीएम केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज को कैबिनेट मंत्री बनाने की सिफारिश की थी

नई दिल्ली:

Delhi : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने मंगलवार को मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. दिल्ली शराब घोटाले में नाम आने के बाद 26 फरवरी को मनीष सिसोदिया गिरफ्तार कर लिया गया था और मनी लॉन्डिंग केस में सतेंद्र जैन तिहाड़ जेल में बंद है. इसके बाद दोनों ने 28 फरवरी को अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. गृह मंत्रालय (Home Ministry) ने बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रपति की ओर से दोनों का इस्तीफा मंजूर हो गया है.

यह भी पढ़ें : आबकारी नीति मामला : दिल्ली की अदालत ने कारोबारी अमनदीप ढल को न्यायिक हिरासत में भेजा

राष्ट्रपति ने आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) और सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) को मंत्री बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है. राष्ट्रपति की ओर से अनुमति मिलने के बाद आतिशी और सौरभ भारद्वाज को दिल्ली कैबिनेट में जगह मिल गई है. अब दोनों को मंत्री के रूप में नियुक्त कर दिया गया है.  आपको बता दें कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद दिल्ली में कैबिनेट मंत्रियों के दो पद खाली हो गए थे. इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज को कैबिनेट मंत्री बनाने की सिफारिश की थी. 

यह भी पढ़ें : बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम वनडे में प्रयोगों पर बटलर बोले, खिलाड़ियों को अलग-अलग परिस्थितियों से रूबरू कराने का अच्छा मौका

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal Tweet) ने ट्वीट कर कहा कि मनीष सिसोदिया के घर से रेड में कुछ नहीं मिला. CBI, ED ने उन पर कई धाराएं लगाकर गिरफ्तार कर लिया. आपकी पार्टी के विधायक के यहां इतने कैश मिले, लेकिन उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई? आप अब कभी भी भ्रष्टाचार से लड़ने की बात मत ही करना. आपके मुंह से ठीक नहीं लगता है.