logo-image

मेनका गांधी ने IAS संजीव खिरवार को बताया काबिल और ईमानदार अधिकारी, IAS दंपति के ट्रांसफर पर नाराज  

मेनका गांधी ने कहा-आईएएस खिरवार दंपति को साजिश के तहत दिल्ली से हटाया गया है. मैं खिरवार दंपति को अच्छी तरह जानती हूं.

Updated on: 28 May 2022, 07:52 PM

नई दिल्ली:

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद मेनका गांधी ने दिल्ली में स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले आईएएस दंपति का खुलकर बचाव किया है. उन्होंने कहा कि मैं आईएएस खिरवार को अच्छी तरह से जानती हूं. उन पर जो आरोप लगे हैं वह बिल्कुल झूठे हैं. वह बहुत ही काबिल अधिकारी हैं. अच्छे और ईमानदार हैं. जब वह दिल्ली में  पर्यावरण सचिव थे तो दिल्ली को उनसे बहुत फायदा हुआ था. वह लोगों की बात सुनते हैं और उन पर कार्रवाई भी करते हैं, इसीलिए उन पर जो कार्रवाई की गई है वह बिल्कुल गलत है.

मेनका गांधी ने कहा-आईएएस खिरवार दंपति को साजिश के तहत दिल्ली से हटाया गया है. मैं खिरवार दंपति को अच्छी तरह जानती हूं. उन पर जो आरोप लगे हैं, वे पूरी तरह झूठे हैं. केंद्र सरकार की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि ये कौन सा तरीका है कि किसी को भी उठाकर कहीं भी फेंक दिया. उन्होंने यह भी कहा कि लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में भी अच्छे अधिकारियों की जरूरत है. लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश  ऐसी जगह नहीं है जो पनिशमेंट पोस्टिंग का मुद्दा बनाया जाएं. इन प्रदेशों में भी काबिल लोगों की जरूरत है. ऐसी जगह जहां लोग खुशी-खुशी चले जाते हैं. 

यह भी पढ़ें : Nano Urea : गांधीनगर में बोले PM मोदी- आधे लीटर बोतल में समाया एक बोरी यूरिया

बता दें कि खिरवार दंपति के लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश ट्रांसफर किए जाने पर तृणमूल पार्टी की सांसद महुआ मोयित्रा ने मुद्दा उठाया था और इसे दोनों प्रदेशों की छवि को पनिशमेंट पोस्टिंग के रूप में दिखाने की कोशिश की थी.

दरअसल, दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम (Thyagraj Stadium) में कुत्ता घुमाने के मामले में केंद्र सरकार ने आईएएस संजीव खिरवार और उनकी पत्नी रिंकू धुग्गा का ट्रांसफर कर दिया था. IAS संजीव खिरवार का तबादला लद्दाख किया गया है तो वहीं उनकी आईएएस पत्नी रिंकू धुग्गा को अरुणाचल प्रदेश भेजा गया है. केंद्र सरकार की इस कार्रवाई को पनिशमेंट के तौर पर बताई जा रही है.