News Nation Logo
Banner

गर्लफ्रेंड से शादी और बीमार पिता का इलाज कराने के लिए युवक ने लूटा 10 लाख रुपये, मगर...

नरेला औद्योगिक क्षेत्र थाने की पुलिस ने सॉल्व किया केस, मामला 11 जुलाई को पुलिस के सामने आया

By : Sushil Kumar | Updated on: 14 Jul 2019, 08:05:06 PM
man looted 10 lakh rupees to marriage his girlfriend and treatment

man looted 10 lakh rupees to marriage his girlfriend and treatment

highlights

  • शादी के लिए युवक ने वारदात को दिया अंजाम
  • बीमार पिता का इलाज के लिए लूटे 10 लाख रुपये
  • पुलिस ने किया गिरफ्तार

:

अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाने और पिता का इलाज कराने के लिए 10 लाख लूटने की कहानी बुनने वाले फील्ड ब्वॉय और उसके दोस्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों के पास से पूरे 10 लाख रुपये बरामद कर लिए. दोनों आरोपी पहली बार किसी क्राइम के मामले में गिरफ्तार हुए हैं. लूटपाट की झूठी कहानी और पुलिस को गुमराह करने के तरीके क्राइम पेट्रोल नामक सीरियल से सीखे थे.नरेला औद्योगिक क्षेत्र थाने की पुलिस ने सॉल्व किया.

यह भी पढ़ें - हनी ट्रैप में फंसाकर की लूट, विरोध करने पर चाकू गोदकर की हत्या, 3 लोग गिरफ्तार

मामला 11 जुलाई को पुलिस के सामने आया. डीएसआईडीसी में फील्ड ब्वॉय के तौर पर काम करने वाले गगनदीप सिंह ने पुलिस को बताया कि वह करोल बाग से 10 लाख पेमेंट लेकर आ रहा था. रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने पिस्टल दिखाकर उसका बैग छीन लिया. गगनदीप ने घटना की सूचना अपने मालिक आशीष गर्ग को दी.उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने तहकीकात शुरू की तो शिकायतकर्ता ही शक के दायरे में आता गया. उसने पुलिस को बताया था कि वह बदमाशों के पीछे भी गया था, लेकिन उसने जिस शख्स के मोबाइल से पीसीआर कॉल की थी, उस शख्स ने पुलिस को बताया कि शिकायतकर्ता को उसने किसी का पीछा करते नहीं देखा था.

यह भी पढ़ें - महंगी शादियों के अरमान रह जाएंगे धरे के धरे, नए नियम लागू करने की तैयारी में केजरीवाल सरकार

इस बारे में पूछताछ करने पर शिकायतकर्ता ने बताया कि उसकी बाइक खराब हो गई थी. इसलिए वह उसने एक मैकेनिक को अपनी बाइक दिखाई थी. मैकेनिक से पूछताछ हुई तो पता चला कि बाइक से स्पार्क स्विच निकाला गया था. बयानों में लगातार विरोधाभास के चलते शिकायतकर्ता पुलिस के शक के दायरे में आता गया. आखिरकार उसने कबूल लिया कि उसने लूट की झूठी कहानी बुनी थी. इस साजिश में उसका दोस्त विवेक राघव भी साथ था.

यह भी पढ़ें - वीरेंद्र सहवाग की पत्नी ने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ दर्ज कराया धोखाधड़ी का केस, 4.5 करोड़ रुपये के लेनदेन का है मामला

पुलिस ने विवेक को भी गिरफ्तार कर लिया. दोनों ने क्राइम पेट्रोल से सीखा था कि मोबाइल का इस्तेमाल करने से वह पकड़े जा सकते हैं, इसलिए घटना के दौरान मोबाइल को साथ नहीं रखा था.पुलिस के अनुसार 20 जुलाई को गगनदीप सिंह की गर्लफ्रेंड से शादी होनी तय है. उसके पिता बेहद बीमार हैं. इन वजहों से उसे मोटी रकम की जरूरत थी. इसलिए उसने 10 लाख रुपये हड़पने के लिए लूट की झूठी कहानी बना दी. इस मामले में सीसीटीवी फुटेज से भी पुलिस को अहम सुराग मिले. विवेक राघव ऑटो चलाता है. गगन ने उसको भी लूट की रकम से हिस्सा देने का लालच दिया था.

First Published : 14 Jul 2019, 08:05:06 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.