logo-image

सोमवार से दिल्ली में खुलेंगे मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थल: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सोमवार से दिल्ली में मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थल खोले जाएंगे लेकिन बैंक्वेट हॉल और होटल बंद रहेंगे.

Updated on: 07 Jun 2020, 03:36 PM

दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सोमवार से दिल्ली में मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थल खोले जाएंगे लेकिन बैंक्वेट हॉल और होटल बंद रहेंगे. केजरीवाल ने रविवार को एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि आने वाले वक्त में होटल और बैंक्वेट हॉल कोरोना वायरस के मरीजों के उपचार के लिए अस्पतालों में तब्दील किए जा सकते हैं. इसलिए इन्हें बंद रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें- केन विलियमसन ने 12 साल पुराने दोस्‍त विराट कोहली के लिए क्‍या कहा, जानिए यहां

उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुरूप दिल्ली में मॉल, रेस्तरां और धार्मिक स्थल कल से खुलेंगे.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार भौतिक दूरी का पालन करने और मास्क लगाने जैसे नियमों को क्रियान्वित करेगी क्योंकि केन्द्र तथा इसके विशेषज्ञों ने इन स्थानों पर इसका पालन करने को कहा है. उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हम होटलों और बैंक्वेट हॉल को अस्पतालों से जोड़ सकते हैं और उन्हें अस्पतालों में तब्दील कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें- अय्याश हैं पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम, सिंथिया के साथ भी सेक्स करना चाहते थे इमरान खान

होटल और बैंक्वेट हॉल को अभी नहीं खोला जाएगा.’’ केन्द्र सरकार ने 30 मई को कहा था कि आठ जून से देश में ‘अनलॉक-1’ शुरू होगा और लॉकडाउन में काफी हद तक ढील दी जाएगी. केजरीवाल ने बुजुर्ग लोगों से अपील की कि खुद को सुरक्षित रखने के लिए वे अपने आपको एक कमरे तक सीमित कर लें और अपने परिवार के किसी सदस्य के संपर्क में नहीं आएं. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 27,500 हो गए है और इससे 761 लोगों की मौत हो गई है.