logo-image

दिल्ली के नरेला में एक फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल विभाग के 6 कर्मी घायल

दिल्ली के नरेला बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में केमिकल बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिल रही है. सूचना के मुताबिक सेक्टर-5 में स्थित फैक्ट्री में आग बुधवार रात को लगी थी. आग लगने की जानकारी मिलते ही घटानास्थल पर फायर विभाग के कई गाड़ियां

Updated on: 17 Aug 2023, 02:17 PM

:

दिल्ली के नरेला बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में केमिकल बनाने वाली एक फैक्ट्री में आग लगने की जानकारी मिल रही है. सूचना के मुताबिक सेक्टर-5 में स्थित फैक्ट्री में आग बुधवार रात को लगी थी. आग लगने की जानकारी मिलते ही घटानास्थल पर फायर विभाग के कई गाड़ियां रवाना हुई. फिलहाल आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. आग लगने वाले स्थान पर दमकल विभाग की 30 गाड़ियां लगी हुई है और आग को नियत्रंण करने का काम किया जा रहा है.

6 दमकल कर्मी घायल

आग पर काबू पाने का काम किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक इस दौरान 6 फायरकर्मी घायल हो गए है. कहा जा रहा है कि ऑपरेशन के दौरान फैक्ट्री का एक बड़ा गेट गिर गया. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में एडमिट किया गया है. यहां इनका इलाज जारी है. घायल दमकल कर्मी का नाम अजीत, जय वीर, धर्मवीर, नरेंद्र विकास सहित अन्य बताया जा रहा है. सूचना के मुताबिक तीन मंजिला फैक्ट्री में केमिकल बनाने का काम किया जाता था. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. आग बुझाने के लिए मौके पर फायरकर्मी, सिविल डिफेंस, स्थानीय प्रशासन और दिल्ली पुलिस के जवान लगे हुए है. 

इसी महीने एक और आग

आपकों बता दें कि इसी महीने के दूसरे हफ्ते की शुरूआत में पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर मार्केट में आग लग गई थी.  ये आग एक प्लाईबोर्ड की दुकान में लगी थी. जानकारी के मुताबिक दुकान की आग इतनी भयानक थी कि दमकल विभाग की कई गाड़ियां इस आग को काबू पाने के लिए जुट गई थी. प्लाईबोर्ड की दुकान में आग 9 अगस्त को सुबह 4 बजकर 7 मिनट पर हुई थी. इस वक्त तक सभी सो रहे थे. इस आग में देखते-देखते लाखों का समान जलकर खाक हो गया था. हलांकि दमकल विभाग ने बड़ी मशक्कत से आग पर काबू पा लिया था.