logo-image

नई आबकारी नीति को लेकर केजरीवाल के घर के सामने कल होगी महापंचायत

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर पालम 360 गांव की उत्तर भारत की सबसे बड़ी खाप पंचायत और दिल्ली सरकार आमने-सामने आ गई है।

Updated on: 30 Dec 2021, 11:18 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति को लेकर पालम 360 गांव की उत्तर भारत की सबसे बड़ी खाप पंचायत और दिल्ली सरकार आमने-सामने आ गई है। नई आबकारी नीति के तहत शराब के ठेके खुले जाने का विरोध अब चरम पर पहुंच गया है। पालम 360 गांव कि खाप पंचायत ने 31 दिसंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल के आवास के सामने महापंचायत करने का ऐलान किया है। पालम-360 के प्रधान चौ० सुरेन्द्र सोलंकी ने कहा कि हमने दिल्ली के मुख्यमंत्री और महामहिम राज्यपाल के समक्ष कई बार ये मुद्दा उठाया लेकिन कोई समाधान नहीं हो सका। इसलिए हम सीएम और उपराज्यपाल आवास के बाहर ही अपनी महापंचायत करने जा रहे हैं। दिल्ली देहात के सभी खाप और तपें अपना हुक्का-पानी लेकर वहीं पंचायत में मौजूद होंगे। हमने दिल्ली के सीएम को अपने पूरे मंत्रिमंडल और संबंधित अधिकारियों के साथ पंचायत में आमंत्रित किया है।

रिहायशी इलाकों में शराब के ठेके नहीं खुलने देंगे


 खाप पंचायत के प्रधान सुरेंद्र सोलंकी ने आगे कहा कि किसी भी कीमत पर गांव के रिहायशी इलाकों में शराब के ठेके नहीं खुलने देंगे और अगर इस तरीके से ठेके खुलने लगे तो सामाजिक ताने-बाने के साथ छेड़छाड़ होगा  जिसे हम बर्दाश्त