logo-image

माफिया अतीक के भाई का साला सद्दाम गिरफ्तार, दिल्ली में UP STF ने धर दबोचा

सद्दाम पर एक लाख रुपये का इनाम था. वह अपनी गर्लफ्रेंड अनम से मिलने के निकला था. उमेश पाल की हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था.

Updated on: 28 Sep 2023, 03:33 PM

नई दिल्ली:

उमेश पाल मर्डर मामले में यूपी एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ की टीम ने अतीक अहमद के भाई अशरफ अहमद के साले सद्दाम को गिरफ्तार कर लिया है. वह हाल ही में दुबई से वापस लौटा था दिल्ली में छिपकर रह रहा था. गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए निकला ही था कि उसे यूपी एसटीएफ ने दबोच लिया. उमेश पाल मर्डर केस में अशरफ अहमद के साले सद्दाम को दिल्ली के मालवीय नगर से गिरफ्त में लिया गया है. सद्दाम पर एक लाख रुपये का इनाम था. वह अपनी गर्लफ्रेंड अनम से मिलने के निकला था. उमेश पाल की हत्या के बाद से वह फरार चल रहा था.

वह कुछ माह के लिए दुबई निकल गया था. बाद में वह भारत वापस लौटा था. सद्दाम दिल्ली में छिपा था. वह अतीक अहमद गैंग से जुड़ा हुआ था. सद्दाम अपने जीजा के साथ काम करता था. वह अवैध जमीनों पर कब्जे के लिए लोगों को धमकी देने का काम करता था.  अशरफ जब बरेली की जेल में था तब सद्दाम ही जेल में अशरफ  की लोगों से मुलाकात करवाता था. 

जगह बदल-बदलकर रह रहा था

उमेश पाल हत्याकांड के बाद सद्दाम लगातार छिपकर रह रहा था.  पुलिस के अनुसार, सद्दाम पुलिस से बचने के लिए कर्नाटक, मुंबई, दिल्ली में नाम बदलकर रह रहा था. पूछताछ के समय आरोपी ने बताया कि वह अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली, कर्नाटक, मुंबई में जगह बदल-बदलकर रह रहा था. पुलिस के अनुसार, वह आज अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए निकला था. उसका नाम अनम है. इससे पहले वह बरेली में खुशबू इन्क्लेव में रह रहा था. 

अशरफ अहमद जेल में रहने दौरान सद्दाम उसे रसद मुहैया कराया करता था. इसके लिए उसने जेल के अधिकारियों से सांठ-गांठ कर रखी थी. अशरफ के जेल में रहने के दौरान बाहर का पूरा काम  सद्दाम को देखना पड़ता था. जमीन के धंधे से पैसे के ट्रांसपोर्टेशन  तक का काम सद्दाम के जिम्मे में था. सद्दाम ने पुलिस की पूछताछ में कुछ अन्य नामों का खुलासा किया. उसके साथ विवादित जमीनों के  धंधे भी शामिल थे.