Advertisment

DELHI: दुर्गा पूजा और रामलीला में देर रात लाउडस्पीकर बजाना पड़ेगा महंगा, जानें कितने बजे तक है बजाने की इजाजत

DELHI: दुर्गा पूजा और रामलीला में देर रात लाउडस्पीकर बजाना पड़ेगा महंगा, जानें कितने बजे तक है बजाने की इजाजत

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
loudspekaer

रामलीला के दौरान लाउडस्पीकर बजता है( Photo Credit : फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली में दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान अब 12 बजे तक लाउडस्पीकर बजाने की इजाजत मिल गई है. दिल्ली सरकार ने दो घंटे ज्यादा की मोहलत दी है. पहले दिल्ली में रात 10 बजे तक ही लाउडस्पीकर बजाने का आदेश था. छूट के संबंध में फाइल कॉपी एलजी वीके सक्सेना को भेज दी गई है.  एलजी से अनुमति मिलने के बाद दिल्ली में पूजा समितियों को राहत मिलेगी. बता दें कि, पहले दिल्ली में रात 10 बजे तक लाउडस्पीकर बजाने का आदेश था, यह घोषणा केजरीवाल की ओर से लव कुश रामलीला समिति के पदाधिकारियों की टीम से मुलाकात के एक दिन बाद आई है. सीएमओ ने कहा कि, दुर्गा पूजा और रामलीला समारोह के दौरान रात 12 बजे तक लाउडस्पीकर के इस्तेमाल की इजाजत होगी. लव कुश रामलीला समिति के पदाधिकारियों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर दो घंटे बढ़ाने का अनुरोध किया था. इसपर मुख्यमंत्री ने उनके आग्रह पर समय सीमा बढ़ा दी है. हालांकि, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने समिति से शोर-शराबा नहीं करने की अपील की है. 

Advertisment

15 अक्टूबर से रामलीला का आयोजन

गौरतलब है कि 15 अक्टूबर से शहर में विभिन्न आयोजन समितियों की ओर से रामलीला समारोह का आयोजन किया जाता है. जिसकी तैयारियां जोरों पर हैं. रामलीला कार्यक्रमों में रामायण के पात्रों का चित्रण किया जाता है. 

12 बजे के बाद लाउडस्पीकर बजाने पर होगी कार्रवाई

Advertisment

रात 12 बजे के बाद लाउडस्पीकर बजाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. जिला प्रशासन ने शिकायतें मिलने के बाद ये आदेश जारी किए हैं. जिला प्रशासन ने कहा कि कोई भी संगठन या व्यक्ति ऐसा काम नहीं करे, जिससे दूसरों की भावनाएं आहत हो. बता दें कि दुर्गा पूजा के समय रामलीला का आयोजन देर रात तक चलता रहता है. इसमें ऊंची आवाज में लाउडस्पीकर बजाया जाता है. ऐसे में प्रशासन ने समय सीमा तय कर दी है. 

Source : News Nation Bureau

delhi ramleela Durga Puja news ramlila celebrations news ramlila celebrations Delhi Ramleela celebrations
Advertisment
Advertisment