News Nation Logo
Banner

प्रतिबंध के बाद Delhi Metro स्टेशन के बाहर लंबी लाइन, बस स्टॉप पर बढ़ी भीड़

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा, प्रतिबंधों के अलावा किसी भी खड़े यात्री को अनुमति नहीं दी जाएगी. दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कुल 712 में से केवल 444 द्वार खोले जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 29 Dec 2021, 12:51:45 PM
Crowd for Delhi Metro

Crowd for Delhi Metro (Photo Credit: ANI)

highlights

  • ओमीक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली में यलो अलर्ट
  • दिल्ली सरकार ने मेट्रो में बैठने क्षमता 50 प्रतिशत की
  • नए प्रतिबंध के तहत मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं 

नई दिल्ली:  

Delhi Metro Station Crowd : दिल्ली (Delhi) में ओमीक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार द्वारा येलो अलर्ट (Yellow Alert) लागू करने के बाद मेट्रो में नए नियम भी लागू कर दिए गए है. बुधवार सुबह आठ बजते-बजते दिल्ली मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों की भीड़ लगने लगनी शुरू हो गई. अधिकांश मेट्रो स्टेशनों (Metro Station) के बाहर लंबी लाइनें देखी जा रही है. दिल्ली मेट्रो में बैठने की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलने की घोषणा के बाद इस तरह की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई है. नए प्रतिबंध के तहत मेट्रो में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी.

यह भी पढ़ें : देश में Omicron के 781 मामले, दिल्ली में 238, बिहार में New Year जश्न पर रोक

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सख्ती बढ़ाई जा रही है. सरकार ने एक बार फिर कई तरह के प्रतिबंधों का ऐलान कर दिया है, लेकिन एक दिन बाद ही नए प्रतिबंध लागू होने के बाद दिल्ली मेट्रो में सफर करने के लिए यात्रियों की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई. भीड़ बढ़ने की वजह से मेट्रो स्टेशन के बाहर खड़े यात्री कहीं भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते दिखे. हालांकि प्रतिबंध के बाद बुधवार को मेट्रो के अंदर तो भीड़ नहीं होने दे जा रही है लेकिन स्टेशन के बाहर लंबी लाइनें लगने से स्थिति बिगड़ती दिखी. आज उन लोगों को ज्यादा दिक्कत हो रही है, जो रोज की तरह समय पर ऑफिस के लिए निकले हैं. मेट्रो गेट से लाइन शुरू होकर सड़क तक पहुंच जा रही है. अधिकांश मेट्रो स्टेशन के बाहर यही स्थिति देखी जा रही है.  

बसों स्टॉप पर बढ़ी भीड़

दिल्ली (Delhi) में लगाए गए कोविड (Covid) प्रतिबंधों के मद्देनजर बसों पर इसका असर पड़ा है. बसों में भी 50% क्षमता के साथ यात्रियों को बैठने की इजाजत दी गई है. हालांकि बसों में कम यात्रियों के बैठने से भीड़ तो जरूर कम हो गई, लेकिन बस स्टॉप पर भीड़ जरूर बढ़ रही है.

712 में से केवल 444 द्वार खोले जाएंगे

डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा, प्रतिबंधों के अलावा किसी भी खड़े यात्री को अनुमति नहीं दी जाएगी. दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कुल 712 में से केवल 444 द्वार खोले जाएंगे. डीएमआरसी के एक अधिकारी के अनुसार, यात्रियों को एक घंटे पहले का समय लग सकता है क्योंकि यात्रियों की एक निर्धारित संख्या से स्टेशन भर जाने के बाद प्रवेश द्वार बंद कर दिए जाएंगे. अधिकारी ने कहा कि यात्री स्टेशनों के बाहर कतार में लगने से बचने के लिए ऐसा किया जा सकता है.

First Published : 29 Dec 2021, 12:51:45 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.