News Nation Logo

दिल्ली-गुरुग्राम की सीमा पर लगा लंबा जाम, घंटों कतारों में फंसे रहे वाहन

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 21 Oct 2022, 11:10:00 PM
jam

Traffic jam (Photo Credit: ani)

नई दिल्ली:  

दिल्ली से गुड़गांव जाने वाले और गुरुग्राम से दिल्ली आने लोगों को शुक्रवार लंबे जाम का सामना करना पड़ा. दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं. कई इलाकों में घंटों लगे जाम की वजह से टू व्हीलर और 4 व्हीलर फंसे रहे. दिल्ली के महिपालपुर/गुरुग्राम बॉर्डर से कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. ये दर्शाती हैं कि किस तरह से जाम की वजह से लोग घंटों ट्रैफिक में फंसे रहे. दूसरी ओर त्योहार को देखते हुए बाजार में काफी भीड़ उमड़ पड़ी. लाजपत नगर बाजार के ऐसे हालात थे कि लोगों को चलने में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा. 

जाम को देखते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की. इसमें कहा गया कि अशोक रोड, जनपथ, फिरोज शाह रोड, सिकंदर रोड, सुब्रमण्यम भारती मार्ग, भैरो रोड, राजेश पायलट मार्ग, डॉ जाकिर हुसैन मार्ग, कमल अतातुर्क मार्ग, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम मार्ग पर काफी जाम देखने को मिलेगा. इसके साथ प्रगति मैदान पर हाई प्रोफाइल इंटरपोल जनरल एसेंबली के तहत वाहनों की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गई. 

गौरतलब है कि नई दिल्ली में दिवाली के पटाखों की खरीद-बिक्री पर पाबंदी लगाई है. ऐसे में पटाखों के लिए लोग हरियाणा और उत्तर प्रदेश का रुख कर रहे हैं. भीड़ पर काबू पाने के लिए और दिवाली शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है. पुलिस ने पेट्रोलिंग को बढ़ा दिया है. मॉल, बाजारों में पुलिस की मौजूदगी बढ़ गई है. पुलिस लोगों के सामान की तलाशी ले रही है. रेलवे स्टेशन पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. इसके साथ आज सरोजनी नगर में पुलिस ने पैदल मार्च निकाला है. 

First Published : 21 Oct 2022, 11:01:04 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.