logo-image

Lok Sabha Election 2024: AAP का बड़ा दावा, आम चुनाव के लिए तैयार हैं हम

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी में लगे हुए हैं. आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव की सभी तैयारियों का दावा किया है.

Updated on: 21 Mar 2024, 01:26 PM

नई दिल्ली:

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई. इसी के साथ सभी राजनीतिक दलों ने भी अपनी तैयारियां को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है और सभी दल जोरशोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. आम आदमी पार्टी भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी हुई है. आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक का दावा है कि पार्टी तैयारियां पूरी हो गई हैं और सभी राज्यों में हमारे कैंपेन की शुरुआत हो गई है. हमारे लगभग सभी कैंडिडेट आ गए हैं. पंजाब में कुछ कैंडिडेट अभी बाकी हैं. कुछ दिन में उस पर भी तस्वीर साफ हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: हाजीपुर से NDA के उम्मीदवार होंगे चिराग पासवान, 5 सीटों पर LJP (रामविलास) की पार्टी लड़ेगी चुनाव

सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बारे में पार्टी की ओर से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि हम देश की कानून व्यवस्था का सम्मान करते हैं और जो भी कोर्ट निर्णय लेगा हम उसे मानेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र का उद्देश्य सीएम केजरीवाल को चुनाव से बाहर रखना है. वहीं दिल्ली और पंजाब के लिए रणनीति के सवाल पर उन्होंने कहा कि 'आप' दिल्ली में गठबंधन में हैं तो निश्चित रूप से यह सब चीजे ( ज्वाइंट रैली, ज्वाइंट मेनिफेस्टो)  होनी हैं. हम सब लोग मिल कर चुनाव लड़ रहे है. बड़ी स्वाभाविक सी बात है कि ज्वाइंट रिलीज होनी चाहिए. 

क्या है पंजाब में 'आप' की रणनीति?

वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी के रणनीति के बारे में पार्टी ने कहा कि, पंजाब में आम आदमी पार्टी अलग चुनाव लड़ रही है और पंजाब में भगवान सरकार ने जो काम किया है. पंजाब सरकार ने बिजली फ्री और डोर स्टेप डिलीवरी से लेकर काफी काम किए हैं उन कामों को लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं. आप ने कहा कि जिस तरीके से पंजाब के 8000 करोड़ केंद्र ने रोक रखे हैं उसका मुद्दा उठा रहे हैं कि पंजाब और पंजाब की जनता से केंद्र नफरत करता है क्योंकि उन्होंने आम आदमी पार्टी को वोट दिया.

ये भी पढ़ें: 'भारत ने आईटी और सॉफ्टवेयर सेक्टर में अपनी छाप छोड़ी', स्टार्टअप महाकुंभ में बोले PM मोदी

कैसा रहेगा केजरीवाल का चुनाव प्रचार?

सीएम अरविंद केजरीवाल के चुनाव अभियान को लेकर आप के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने कहा कि अरविंद केजरीवाल पंजाब हरियाणा दिल्ली गुजरात असम सब जगह-जगह जाएंगे. वहां पर हमारे रोड शो और रैली होंगी. इस दौरान हम जनता से सीधे-सीधे अपनी बात रखेंगे और जनता को समझाएंगे की कैसे केजरीवाल के सांसदों को जिताकर संसद में भेजना देश के लिए जरूरी है. वहीं अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका पर उन्होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल को चुनाव से अलग रखा जाता है या फिर उनकी गिरफ्तारी होती है तो उनके लिए ये उल्टा पड़ेगा.

चुनाव में जनता का मिलेगा आशीर्वाद- आप

आप के राज्यसभा सांसद पाठक का कहना है कि जितने वोट आम आदमी पार्टी को पड़ने वाले हैं उससे दो गुना वोट आप को पड़ेगा. उन्होंने कहा कि चुनौती तो हमारे सामने है लेकिन जनता हमारे साथ है और चुनाव का जीतना हारना जनता तय करती है और यह जितना अन्याय करेंगे उतना प्यार जनता का बढ़ता जाएगा. अगर उनकी रणनीति हमें जेल में डालकर रोकने की है तो जनता अपनी रणनीति बनाकर रखी है, उनका प्यार बढ़ता जाएगा.

मोहित बख्शी की रिपोर्ट