logo-image
लोकसभा चुनाव

Rally In Delhi: दिल्ली में शनिवार को चुनावी रैलियों की भरमार, घर से निकलने से पहले देख लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Rally In Delhi: हफ्ते के आखिरी दिन शनिवार को दिल्ली में कई रैलियां, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की खास एडवाइजरी

Updated on: 18 May 2024, 02:11 PM

New Delhi:

Rally In Delhi: लोकसभा चुनाव के बीच मतदान का दौर जारी है. चार चरण के मतदान के बाद अब पांचवें चरण की तैयारी है. 20 मई को देश की 8 राज्यों की 49 सीट पर मतदान होना है. इस बीच अगले चरण के लिए भी राजनीतिक दलों का प्रचार जोरों पर हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हफ्ते का अंतिम दिन चुनावी रैलियों के नाम रहने के आसार हैं. यहां पर शाम से ही दिग्गजों कै रैलियां होना है. ऐसे में कई जगहों पर ट्रैफिक की स्थिति खराब हो सकती है. इसी लिहाज ने दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई है. आप भी अगर दिल्ली में शनिवार को घर से बाहर निकलने की तैयारी कर रहे हैं तो एक बार ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी भी देख लें. 

दिल्ली की सभी 7 लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है. यही वजह है कि राजधानी में राजनीतिक दल अपने-अपने स्तर पर पूरी ताकत झोंकने में जुटे हैं. शनिवार को यहां पर पीएम मोदी, राहुल गांधी से लेकर अरविंद केजरीवाल तक कई दिग्गजों की रैलियां होना है. 

यह भी पढ़ें - Swati Maliwal Assault Case: दिल्ली पुलिस ने बिभव कुमार को किया गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

कहां हैं पीएम मोदी की रैली 
शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधानी के उत्तर पूर्वी दिल्ली के यमुना खादर में जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि राहुल गांधी चांदनी चौक के अशोक विहार में स्थित रामलीला मैदान में रैली करेंगे. वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पांच जनसभाएं करेंगे. 

एक दिन में कई रैलियां
शनिवार को एक दिन में दिल्ली में कई रैलियां होने की वजह से यातायात की स्थिति गड़बड़ा सकती है. यही वजह है कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से खास एडवाइजरी भी जारी की गई है. इसके तहत दोपहर 3 बजे बाद यमुना खादर इलाके में ट्रैफिक के खास इंतजाम किए गए हैं. ऐसे में लोगों को इस क्षेत्र से निकलना नजरअंदाज करना चाहिए. ऐसे में मंगल पांडे चौक, खजूरी चौक, शास्त्री पार्क और गगन सिनेमा जैसे इलाकों से जानें से बचें. 

इसके अलावा अशोक विहार के आस-पास वाले इलाकों से भी लोग जाने से बचें. इन इलाकों में वीआईपी मूवमेंट बढ़ने की वजह से ट्रैफिक ज्यादा हो सकता है और ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

इन सड़कों पर न जाने की सलाह
ट्रैफिक पुलिस ने प्रेरणा चौक केशवपुरम, अंबेडकर चौक अशोक विहार, निमड़ी चौक और शंकर विहार चौधरी गुलाब सिंह रोड समेत आस-पास की सड़कों से गुजरने से बचने की सलाह दी है.