logo-image

दिल्ली में जारी है लॉकडाउन का उल्लंघन, क्वारेंटीन सेंटर से भागे मजदूर, वीडियो वायरल

बुधवार को दिल्ली के तिलक नगर के एक स्कूल में क्वारेंटीन सेंटर बनाया गया था. इस स्कूल में कोरोना वायरस से पीड़ित मजदूरों को क्वारेंटीन किया गया था. इनमें से बहुत से मजदूर चुपके से क्वारेंटीन सेंटर से भाग निकले.

Updated on: 06 May 2020, 09:43 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस ने देश की राजधानी दिल्ली में जमकर तांडव किया है. दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने दिल्ली को रेड जोन घोषित कर दिया है. वहीं दिल्ली वासी भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सरकार द्वारा दी गई गाइडलाइंस को फॉलो करने में लगातार लापरवाही दिखा रहे हैं. इतना ही नहीं दिल्ली के तिलक नगर में क्वारेंटीन किए गए बहुत से मजदूर चोरी से भाग निकले हैं. ऐसे में दिल्ली कैसे कोरोना वायरस के संक्रमण से बचेगी. दिल्ली में कोविड - 19 के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए ऐसा लगता है कि दिल्ली इस वायरस की गिरफ्त में जकड़ती चली जा रही है.

बुधवार को दिल्ली के तिलक नगर के एक स्कूल में क्वारेंटीन सेंटर बनाया गया था. इस स्कूल में कोरोना वायरस से पीड़ित मजदूरों को क्वारेंटीन किया गया था. इनमें से बहुत से मजदूर चुपके से क्वारेंटीन सेंटर से भाग निकले. इन मजदूरों के क्वारेंटीन सेंटर से भागने का वीडियो भी सामने आया है देखते ही देखते ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इस क्वारेंटीन सेंटर से मजदूरों के भागने के वायरल वीडियो की पड़ताल के चलते स्थानीय लोगों ने बताया कि इन मजदूरों को बीती 4 तारीख को पंजाबी बाग से जखीरा जाते समय पुलिस ने डिटेन किया था. उसके बाद तिलक नगर के चांद नगर इलाके के एक स्कूल में नए बनाए गए शेल्टर होम में सभी को रखा था.

क्वारंटीन सेंटर का दरवाजा तोड़कर भागे मजदूर
यहां क्वारेंटीन किए गए मजदूरों ने यहां से भागने के लिए लगातार कोई न कोई बहाना बनाया लेकिन बात नहीं बन पाई. इन मजदूरों ने तंग आकर वहां से भागने का निश्चय किया और सबसे पहले एक मजदूर ने दरवाजा लांघने के बाद उसका कुंडा तोड़ा और बाकी उसी दरवाजे से भाग निकले. दिल्ली वेस्ट जोन के डीसीपी ने ऑफ कैमरा बताया मौके से 57 मजदूर भागे थे, इनमें से 17 को कुछ देर बाद ही हिरासत में ले लिया गया था देर रात 12 और मजदूरों को पकड़ा गया. अभी भी 28 मजदूर लापता है. इन सभी के खिलाफ महामारी अधिनियम, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

कपिल मिश्रा ने भी शेयर किया था वीडियो
इसके पहले दिल्ली के बीजेपी नेता एक तस्वीर दिल्ली से सामने आई है, जहां क्वारंटीन किए गए 50 लोग भाग निकले. आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार पर हमलावर रहने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil mishra) ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में लोग बंद गेट को फांग कर भाग रहे थे. कपिल मिश्रा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, 'दिल्ली सरकार के तिलक नगर क्वारन्टीन सेंटर से 50 लोग आज भाग गए.'