logo-image

दिल्ली में कम से कम 10 दिन का लॉकडाउन लगाया जाए, CAIT ने उठाई मांग

कैट (CAIT) ने आज सुबह ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भेजकर लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया था.

Updated on: 15 Apr 2021, 02:23 PM

highlights

  • कैट ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और अरविंद केजरीवाल को पत्र भेजकर लॉकडाउन लगाने का आग्रह किया था
  • सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने को एक सही कदम लेकिन नाकाफी बताते हुए कैट (The Confederation of All India Traders-CAIT) ने कहा की जिस तरह से बहुत तेज़ी से करोना के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है और करोना ग्रस्त लोगों के अनुपात में मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध हैं उसकी देखते हुए एक बार कोरोना की चेन तोड़ना बहुत ज़रूरी है और उसके लिए एक बार कम से कम 10 दिन का लॉकडाउन लगाया जाना बहुत ज़रूरी है. कैट ने आज सुबह ही दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र भेजकर लॉक डाउन लगाने का आग्रह किया था.

यह भी पढ़ें: दिल्‍ली में वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्‍या-क्‍या खुला रहेगा और क्‍या बंद

दिल्ली के सभी व्यापारी सरकार के साथ खड़े हैं: प्रवीण खंडेलवाल 
कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल एवं प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने बताया की कल दिल्ली में 18 हज़ार के लगभग करोना के मामले दर्ज किए गए जो बेहद चिंताजनक है और दिल्ली के लोगों के स्वास्थ्य के लिए बड़ा ख़तरा है. खंडेलवाल ने कहा की हर रोज़ जिस तेज गति से यह आँकड़े बड़ते जा रहे हैं वो सभी के लिए चिंता जा विषय है और अब समय आ गया है कीं इस पर ठोस निर्णायक कदम उठाते हुए लॉक डाउन लगाने की ज़रूरत है और इस मामले में दिल्ली के सभी व्यापारी सरकार के साथ खड़े हैं और किसी भी परिस्थिति में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई को निर्बाध रूप से जारी रखेंगे जैसा पिछले लॉक डाउन के समय किया गया था.

यह भी पढ़ें: मुंबई में सभी अस्पताल फुल, अब 5 स्टार होटलों में होगा कोरोना मरीजों का इलाज

कैट इस मुद्दे पर शीघ्र ही दिल्ली के व्यापारी संगठनों की एक मीटिंग बुलाकर लॉक डाउन से जुड़े हर विषय पर विस्तृत विचार कर निर्णय लेगा. अगर ज़रूरी हुआ तो व्यापारिक खुद भी अपनी दुकाने बंद करने का आह्वान कर सकते है. जी भी निर्णय होगा वो दिल्ली के सभी व्यापारिक संगठनों की सलाह मशवरा से होगा. बता दें कि सीएम केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है. कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगाया जा रहा है. इस दौरान केजरीवाल ने दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की कमी को लेकर चल रही खबरों का भी खंडन किया है.