News Nation Logo
Banner

दिल्ली में मई मध्य तक बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन, कोविड-19 समिति अध्यक्ष ने दिया ये सुझाव

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में इजाफा होने के बीच कोविड-19 मामलों के लिए गठित दिल्ली सरकार की समिति के अध्यक्ष ने महामारी को काबू करने के लिए लॉकडाउन को मई मध्य तक बढ़ाने का सुझाव दिया है.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Apr 2020, 12:40:14 AM
Corona

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नयीदिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Corona Virus) के मामलों में इजाफा होने के बीच कोविड-19 मामलों के लिए गठित दिल्ली सरकार की समिति के अध्यक्ष ने महामारी को काबू करने के लिए लॉकडाउन को मई मध्य तक बढ़ाने का सुझाव दिया है. केंद्र सरकार (Modi Government) ने 24 मार्च की मध्यरात्रि से 14 अप्रैल तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया था, जिसकी अवधि पूरी होने पर इसे तीन मई तक के लिए बढ़ाया गया.

यह भी पढ़ेंःमोदी सरकार का बड़ा फैसला- विदेश में कोरोना वायरस से मरने वाले भारतीयों के शव वापस लाए जाएंगे, लेकिन...

कोविड-19 से निपटने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से गठित समिति के अध्यक्ष डॉ एसके सरीन ने कहा कि भारत में अभी भी महामारी का ग्राफ चढ़ रहा है, इसलिए प्रतिंबधों में ढील देने का मतलब है कि मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो जाएगी. दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या काफी है इसलिए इसका विस्तार करना समझदारी होगी. लॉकडाउन को 16 मई तक बढ़ाना होगा.

यह भी पढ़ेंःउद्धव सरकार का बड़ा फैसला- महाराष्ट्र में तीन मई तक लॉकडाउन के नियमों में कोई बदलाव नहीं, क्योंकि...

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 54 मौत के साथ कुल 2,625 संक्रमित थे. यह पूछे जाने पर की 16 मई की तारीख का अनुमान कैसे लगाया गया तो सरीन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस का पहला मामला तीन मार्च को सामने आया था और महामारी को लेकर चीन की गणना दर्शाती है कि महामारी के ग्राफ में गिरावट दर्ज करने में करीब 10 सप्ताह का समय लगता है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 2,625 हुई, अब तक 54 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना वायरस के 111 नए मामलों के साथ संक्रमण के मामलों की कुल संख्या शनिवार को 2,625 तक पहुंच गई. इसके अलावा आज एक व्यक्ति की मौत भी महामारी के चलते हो गई. दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. कोरोना वायरस से दिल्ली में अब तक 54 लोगों की मौत हुई है.

अधिकारियों ने कहा कि मृतकों में 29 लोग 60 साल या इससे अधिक आयु के थे. इनमें से 15 लोग 50 से 59 साल के बीच की उम्र के तथा 10 लोग 50 साल से कम उम्र के थे. शहर में शुक्रवार की रात तक संक्रमण के मामलों की संख्या 2,514 और मृतकों की संख्या 53 थी.

First Published : 25 Apr 2020, 11:08:04 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो